लंदन:  उत्तर पश्चिम इंग्लैंड के एक स्टेडियम में विपश्री टीम में शामिल यूक्रेन के दो खिलाड़ी मैच से पहले एक दूसरे के गले लगकर रो पड़े जबकि उनकी टीमों ने यूकेन के ध्वज को प्रदर्शित करके ‘युद्ध नहीं’ का संदेश दिया.


भावनाओं से भर गया मैदान 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार का दिन भावनाओं से भरा रहा. पहले पश्चिम लंदन में ब्रेंटफोर्ड और न्यूकास्टल दोनों टीम के दर्शकों ने क्रिस्टियन एरिक्सन की यूरोपीय चैंपियनशिप के दौरान दिल का दौरा पड़ने के आठ महीने बाद मैदान पर वापसी का स्वागत किया, जबकि बाद में खिलाड़ियों ने यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाई, जिसके खिलाफ रूस ने युद्ध छेड़ रखा है.



एक-दूसरे से मिले खिलाड़ी 


गुडिसन पार्क में खेले गए मैच में मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को 1-0 से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की, लेकिन यह मैच यूक्रेन के दो खिलाड़ियों के भावुक मिलन के कारण अधिक चर्चा में रहा.सिटी की तरफ से खेलने वाले अलेक्सांद्रो जिनचेंको और एवर्टन के विताली मायकोलेंको मैच से पहले एक दूसरे के पास गए और गले लग गए. 


प्लेयर्स की आंखों में थे आंसू 


इसके बाद जब वे स्थानापन्न खिलाड़ियों की अपनी बेंच पर पहुंचे तो उनकी आंखों में आंसू थे. तब स्टेडियम के अंदर ‘ही इज नॉट हैवी, ही इज माई ब्रदर’ गीत बज रहा था.उधर ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर यूनाईटेड और वाटफोर्ड के बीच गोलरहित ड्रा छूटे मैच के शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी एक साथ मैदान पर आए हैं और उन्होंने कई भाषाओं में ‘शांति’ शब्द को प्रदर्शित किया.ब्राइटन के एमेक्स स्टेडियम में मैटी कैश के गोल की मदद से एस्टन विला ने मेजबान टीम के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की. कैश ने गोल करने के बाद अपनी जर्सी उतारी और यूक्रेन में क्लब फुटबॉल खेलने वाले पोलैंड के अपने साथी के लिए संदेश को जगजाहिर किया. 


(इनपुट: भाषा)