दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह राजधानी में घरेलू प्रशंसकों के सामने जून में डब्ल्यूबीओ एशियाई क्षेत्र के लिये पेशेवर मुक्केबाजी में अपने पहले खिताब के लिये फाइट करेंगे।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मिडिलवेट मुक्केबाज ने एमेच्योर स्तर पर भारत का पहला ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप पदकधारी बनकर सुखिर्यां बटोरीं थी, पेशेवर मुक्केबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन फार्म का नजारा पेश किया है।


पिछले साल अक्तूबर में हरियाणा के इस 30 वर्ष के मुक्केबाज ने पेशेवर मुक्केबाजी में आगाज किया था, तब से उसने नॉकऑउट के जरिये अपनी तीनों पेशेवर मुकाबले जीत लिये। उनकी अगली बाउट 12 मार्च को लिवरपूल में होगी, जिसके लिये प्रतिद्वंद्वी के नाम की घोषणा अभी नहीं हुई है।


विजेंदर अभी 12 मार्च में ट्रेनिंग कर रहे हैं, उन्होंने मैनचेस्टर से कहा, ‘मैं बहुत उत्साही हूं। मेरी पहली खिताबी फाइट होगी, वो भी घरेलू लोगों के सामने और अपने देश में। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। मुझे नहीं पता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौना होगा लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अभी तक जैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, वैसा ही प्रदर्शन करूंगा।’ एशियाई खिताबी बाउट का स्थल इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम हो सकता है, जिसका मुआयना 22 फरवरी को डब्ल्यूबीओ अधिकारी करेंगे।