गुड़गांव : भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभालते ही चार वर्षों में विदेशी धरती पर पहली जीत दिलाने वाले विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि वह और अधिक जिम्मेदारी उठाने को तैयार हैं, क्योंकि वह टीम को नए सिरे से गठित करना चाहते हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोहली से पहले भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत को इंग्लैंड (2011, 2014), आस्ट्रेलिया (2012,2014-15), दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। जबकि कोहली के नेतृत्व में पहले संपूर्ण दौरे पर भारतीय टीम ने श्रीलंका की धरती पर 22 वर्षों के बाद श्रृंखला जीतने का कारनामा कर दिखाया।
 
टीम द्वारा की गई मेहनत पर रोशनी डालते हुए कोहली ने कहा कि मैं और अधिक जिम्मेदार हो चुका हूं और मेरा हमेशा से कठिन मेहनत पर भरोसा रहा है। टीम के सभी खिलाड़ी सफलता पाने के लिए लालायित थे। सभी ने अपने-अपने खेल पर कठोर मेहनत की।
 
लोकप्रिय खेल ब्रांड स्मॉश ने बुधवार को कोहली को अपना यूथ आईकॉन घोषित किया। कोहली ने इस अवसर पर कहा कि प्रबंधन, कोचिंग स्टाफ और पूरी टीम द्वारा की गई मेहनत दिखाई नहीं देती। लोगों को सिर्फ मैच दिखाई देता है। मेरे सहित सभी ने बहुत मेहनत की और हम भारतीय टीम को फिर से एक मजबूत टीम के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। मुझे इस टीम का नेतृत्व करते हुए बेहद गर्व है।