बुलावायो: विकेटकीपर बल्लेबाज रिचमंड मुतुमबामी और कप्तान एल्टन चिगुंबुरा की उपयोगी पारियों से जिम्बाब्वे ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां अफगानिस्तान को दो गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी।  जिम्बाब्वे के सामने 224 रन का लक्ष्य था लेकिन अफगानिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी के सामने उसके लिये इस लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं था। सलामी बल्लेबाज मुतुमबामी ने 92 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर अच्छी नींव रखी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद सीन विलियम्स (39 ), चिंगुबुरा ( नाबाद 49) और सिकंदर रजा ( नाबाद 29) की पारियों से जिम्बाब्वे अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने में सफल रहा।  रजा ने दौलत जादरान पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 49 . 4 ओवर में चार विकेट 229 रन तक पहुंचाया। अफगानिस्तान की तरफ से आमिर हमजा ने 47 रन देकर तीन विकेट लिये। इससे पहले अफगानिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और आठ विकेट पर 223 रन बनाये।


सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान ने सर्वाधिक 52 रन की पारी खेली जबकि मोहम्मद नबी ने 42, शफीउल्लाह ने 35 और और मोहम्मद शहजाद ने 30 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से टंडाई चिसोरो और विलियम्स ने दो . दो विकेट लिये। इन दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे कल बुलावायो में ही खेला जाएगा।