अमेजन ने अपनी नई ऑफिस पॉलिसी के बारे में कहा है कि अगर आप हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आने को तैयार नहीं हैं तो आप कंपनी छोड़ सकते हैं, अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) के सीईओ मैट गर्मन ने एक ऑल-हैंड्स मीटिंग में इस नए नियम के बारे में बताया और साफ कर दिया कि जो लोग रिमोट वर्क करना चाहते हैं उन्हें दूसरी कंपनी में नौकरी ढूंढनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'WFH करने वालों के लिए दूसरी कंपनियां भी'


रॉयटर्स ने बताया कि गर्मन ने इस नए नियम के बारे में लोगों की चिंताएं सुनी हैं. उन्होंने कहा कि उनके बात किए लोगों में से 9 में से 10 लोग इस बदलाव के साथ हैं. वो कहते हैं, 'अगर कुछ लोग ऐसे हैं जो इस तरह से काम करना नहीं चाहते, तो कोई बात नहीं, दूसरी कंपनियां भी हैं.' उन्होंने कहा कि उनका मतलब किसी को डराना नहीं था, बल्कि सब लोग साथ मिलकर काम करें, ऐसा माहौल बनाना चाहते थे. उन्होंने जोर देकर कहा कि अमेज़ॅन की खास बात ये है कि लोग एक दूसरे से मिलकर काम करते हैं, और ये चीज़ दूर से काम करने से नहीं हो सकती.


अमेजन के कुछ कर्मचारी इस नए नियम से खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि ऑफिस आने से समय बर्बाद होता है और कई स्टडीज भी यह नहीं दिखाती हैं कि ऑफिस में काम करने से कोई फायदा होता है. अमेजन पहले से ही हफ्ते में 3 दिन ऑफिस आने का नियम लागू कर चुका है. लेकिन अब सीईओ एंडी जैसी ने कहा है कि अब से कर्मचारियों को हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आना होगा. उनका कहना है कि इससे काम में सहयोग और नयापन आएगा.


गर्मन जी तो इस बदलाव के बारे में बहुत खुश हैं. वो कहते हैं, 'मैं इस नए सिस्टम से बहुत उत्साहित हूं.' हालांकि सब कर्मचारी ऐसा नहीं सोचते. वो बताते हैं कि पहले तीन दिन काम वाले सिस्टम से काम कम हो जाता था क्योंकि लोग अलग-अलग दिन ऑफिस आते थे, जिससे साथ मिलकर काम करना मुश्किल हो जाता था.