iPhone Flip Foldable iPhone Teased in Apple Patent: ऐप्पल (Apple) दुनिया की सबसे प्रीमियम और महंगी स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक है. आने वाले महीनों में ऐप्पल की लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, iPhone 14 Series लॉन्च होने वाली है जिसको लेकर फैन्स काफी उत्साहित हैं और फोन से जुड़े लीक्स और खबरों को लगातार पढ़ रहे हैं. आपको बता दें कि हाल ही में Apple के प्रोडक्ट्स से जुड़ा एक अपडेट तो सामने आया है लेकिन वो iPhone 14 से जुड़ा नहीं है. ये अपडेट ऐप्पल के फोल्डेबल आईफोन (Foldable iPhone), iPhone Flip के बारे में है. आइए जानते हैं कि ये iPhone Flip क्या है, इसमें आपको क्या मिल सकता है और इसके लॉन्च को लेकर क्या बातें सामने आई हैं.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Apple लॉन्च कर सकता है iPhone Flip!


आपको बता दें कि ऐप्पल (Apple) के फॉडेबल आईफोन, iPhone Flip को लेकर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है कि फोल्डेबल आईफोन लॉन्च होने वाला है या फिर उसपर काम हो रहा है. जिस बात से ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में ऐप्पल फोल्डेबल आईफोन्स बना सकता है वो इस फोन से जुड़े पेटेंट हैं जो ऐप्पल को मिले हैं. 


Apple को मिला फोल्डेबल iPhone के पेटेंट


Patently Apple का यह कहना है कि ऐप्पल को बीते हफ्ते में दो पेटेंट दिए गए हैं जो फोल्डेबल डिवाइसेज के बारे में हैं. ये पेटेंट iPhone और iPad, दोनों के लिए हो सकते हैं. पहला पेटेंट एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए है जिसमें एक मजबूत फोल्डिंग डिस्प्ले और फिंगरप्रिन्ट रेकगनिशन और एयर जेस्चर्स के लिए सेंसर्स शामिल हो सकते हैं. दूसरे पेटेंट में डिवाइस की क्वॉलिटी पर खास ध्यान दिया गया है क्योंकि ये कांच और एक पॉलीमर के कॉम्बिनेशन को अलाओ करता है.   


आपको बता दें कि पेटेंट्स का यह मतलब बिल्कुल नहीं होता है कि वो प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च हो रहा हो. खबरों की मानें तो ये पेटेंट iPhone के साथ-साथ iPad के लिए भी हो सकता है. जहां कुछ लोगों का यह मानना है कि Apple अगले साल यानी 2023 की शुरुआत में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है वहीं जो मत कॉमन है, उसके हिसाब से 2024 से पहले iPhone Flip लॉन्च नहीं होगा. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.