Apple New Patents Reveal: साल दर साल टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ती जा रही है. कंपनियां नई तकनीक लाकर खुद को आगे रख रही हैं. Apple हमेशा से ही कुछ अलग करने के लिए जाना जाता है. iPhone 16 दो साल बाद लॉन्च होने वाला है. इसको लॉन्च होने में अभी काफी समय है, लेकिन पेटेंट हमें इस बात की झलक दे सकते हैं कि कोई कंपनी किस बारे में सोच रही है, भले ही वे इस बात की गारंटी न दें कि कोई उत्पाद विकसित हो रहा है. Apple Watch को लेकर नई प्लानिंग सामने निकलर आई है. कंपनी के मुताबिक, Apple वॉ में एक कैमरा हो सकता है. आइए जानते हैं डिटेल में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Apple Watch में हो सकता है कैमरा


Apple को Apple वॉच स्ट्रैप रिलीज़ मैकेनिज्म के लिए एक पेटेंट (US-11571048-B1) प्रदान किया गया था जिसे संभावित रूप से एक अंतर्निर्मित कैमरे के साथ इस्तेमाल किया जा सकता था. इसका मतलब यह नहीं कि कंपनी ऐप्पल वॉच में कैमरा लाएगी. लेकिन उम्मीद है कि कंपनी कैमरा लाने पर विचार कर सकती है.


स्ट्रैप में छिपा होगा कैमरा


Patently Apple ने पहली बार पेटेंट की पहली तस्वीर देखी थी. स्ट्रैप में एक नेस्ट है, जहां कैमरा छिपा हुआ है. वॉच के कैमरा पर क्लिक करते ही वॉच से कैमरा बंप खुलेगा और फोटो क्लिक करेगा. इमेज में देखा जा सकता है कि कैमरा वॉच और स्ट्रैप के कॉर्नर पर होगा. 


पहले भी देखे जा चुके हैं कई पेटेंट


बता दें, यह पहली बार नहीं है कि Apple वॉच के लिए पेटेंट दायर किया गया है. पिछले साल 'वॉच हैइंग ए कैमरा' नाम से एक पेटेंट दिखा था. इस पेटेंट में डिजिटल क्राउन के अंदर रखे गए एक कैमरे का वर्णन किया गया था. उसके पहले एक और पेटेंट दिखा था, जहां थर्ड पार्टी ऐप्पल वॉच एक्सेसरी है. 


वॉच में कैमरा आते ही आईफोन पर ज्यादा समय बिताना नहीं पड़ेगा. वॉच से ही सारा काम हो जाएगा. कुल मिलाकर वॉच सिर्फ फिटनेस वॉच नहीं होगी. लेकिन अभी तो बस पेटेंट दिखा है. कंपनी वॉच में लाएगी या नहीं. इस पर कोई जवाब नहीं आया है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे