Tips And Tricks For Smartphone: कई लोग अपने स्मार्टफोन की सफाई तो लगातार करने हैं लेकिन सफाई के दौरान कई चीजों को नजरअंदाज करते हैं. दरअसल सफाई के दौरान आप हर एक चीज का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, खास तौर से स्मार्टफोन की सफाई के दौरान. अगर आप अपने स्मार्टफोन को डैमेज से बचाना चाहते हैं तो हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपको बचना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माइक्रोफाइबर क्लॉथ 


अगर आप अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले और इसकी बॉडी को सुरक्षित तरीके से चमकाना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए आपको घर में पड़ा हुआ कोई भी कपड़ा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुछ लोग ऐसा ही करते हैं और घर में किसी भी पुराने कपड़े का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन साफ करने लगते हैं. लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन की डिस्प्ले और इसकी बॉडी पर स्क्रैच पड़ सकते हैं या फिर इसका पेंट निकल सकता है. आपको हमेशा माइक्रोफाइबर क्लॉथ का ही इस्तेमाल करना चाहिए, ये सॉफ्ट होता है साथ ही साथ बखूबी के साथ धूल के कणों को खींच लेता है.


अल्कोहल वाले क्लीनर का करें इस्तेमाल 


कुछ लोग वॉटर बेस्ड क्लीनर का इस्तेमाल स्मार्टफोन साफ करने के लिए करते हैं, लेकिन ऐसा करना स्मार्टफोन को डैमेज पहुंचा सकता है. दरअसल वाटर क्लीनर आपके स्मार्टफोन के अंदर चले जाते हैं और यहीं पर जम जाते हैं जिससे आपके स्मार्टफोन में वॉटर डैमेज हो सकता है. इसकी वजह से डिस्प्ले, माइक्रोफोन तो खराब होता ही है, साथ ही साथ इससे स्मार्टफोन का सर्किट भी खराब हो सकता है और ये पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.