BSNL 4G SIM Online Delivery: BSNL बहुत जल्द अपने नए 4G नेटवर्क से Jio और Airtel को पीछे छोड़ने वाला है. BSNL ने अपने नेटवर्क को और मजबूत बना लिया है और अब 5G सेवा भी शुरू करने की तैयारी कर रहा है. आप बहुत आसानी से घर बैठे BSNL का 4G सिम ऑर्डर कर सकते हैं. आपको महज 10 मिनट में BSNL 4G SIM डिलीवर हो जाएगी. आइए बताते हैं कैसे...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजी से बढ़ रहे BSNL सब्क्राइबर्स


BSNL की शुरुआत साल 2000 से हुई थी. शुरुआत में धमाल मचाने के बाद मार्केट में कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां आ गईं, जिसने लोगों को सस्ते प्लान्स पेश किए और जल्दी-जल्दी लोगों को 5जी सर्विस तक ले गए. लेकिन अब Jio, Airtel और Vi जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने कीमतें बढ़ा दी हैं. ऐसे में लोग BSNL की तरफ जा रहे हैं. कंपनी का भी प्लान है कि 2025 तक 1 लाख टावर्स पूरे देश में स्थापित किए जाएं, जिससे लोगों को नेटवर्क की परेशानी न हो. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अक्टूबर के अंत तक लगभग 80,000 टावर लगाए जाएंगे और बाकी 21,000 मार्च 2025 तक लगा दिए जाएंगे. इससे 2025 तक कुल एक लाख 4G नेटवर्क टावर बन जाएंगे. 


अब आपको BSNL का सिम लेने के लिए दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ऑर्डर करके सिम मंगवा सकते हैं. BSNL ने प्रून नाम की कंपनी के साथ मिलकर सिम कार्ड घर पहुंचाने की शुरुआत कर दी है. आइए बताते हैं कि कैसे आप सिम को ऑर्डर कर सकते हैं. 


BSNL 4G SIM Online: A Step-By-Step Guide


स्टेप 1: अपने मोबाइल और लैपटॉप के ब्राउजर पर जाएं और https://prune.co.in/ वेबसाइट ओपन करें.
स्टेप 2: जैसे ही वेबसाइट ओपन हो जाए तो Buy Sim Card ऑप्शन पर जाएं.
स्टेप 3: उसके बाद कंट्री (इंडिया) चुनें और नेटवर्क ऑपरेटर यानी BSNL को सिलेक्ट करें.
स्टेप 4: अब अपनी पसंद का FRC प्लान दाईं तरफ दिख रहे ऑप्शन्स में से चुनें.
स्टेप 5: अपनी डिटेल्स को भरें, जैसे- पूरा नाम, मोबाइल नंबर, OTP (जो आपके मोबाइल पर आएगा), ईमेल पता. इसके साथ ही डिलीवरी एड्रेस डालें.


इतना करते ही महज 10 मिनट में BSNL SIM आपके घर पर डिलीवर हो जाएगी.