भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) आंध्र प्रदेश ने 23 दिनों में 1 लाख सिम एक्टिवेशन का एक मील का पत्थर हासिल किया है. बीएसएनएल आंध्र प्रदेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह घोषणा की. हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई कि ये एक्टिवेशन सीधे हुए हैं या एमएनपी के माध्यम से. मई में, बीएसएनएल ने आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में अपनी स्वदेशी 4जी तकनीक के लॉन्च की घोषणा की, जिसे जल्द ही पूरे राज्य में विस्तारित किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- OMG! BSNL का इतना सस्ता Plan, 300 दिन तक मिल रहा सबकुछ; जानकर लोग भी कहेंगे- अब क्या होगा जियो का...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्लान महंगे होने का मिला फायदा


जुलाई की शुरुआत में भारत में हुए टैरिफ संशोधन के बाद, बीएसएनएल अपने टैरिफ को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सस्ता बता रहा है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बीएसएनएल के पास वर्तमान में निजी टेलीकॉम प्रदाताओं के विपरीत, पैन इंडिया 4जी कवरेज नहीं है. इसके अलावा, तीन निजी खिलाड़ियों में से, एयरटेल और जियो वर्तमान में असीमित 5जी लाभों के साथ 5जी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- BSNL लाया साल भर की छुट्टी वाला Plan, 365 दिन तक मिल रहा सबकुछ Free! Jio यूजर्स खा जाएगा गच्चा


कब आएगा BSNL 4G?


सीएनबीसी रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने 24 जुलाई को संसद को बताया कि BSNL की 4जी सेवाओं में अभी भी एक साल का समय लग सकता है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी अब जून 2025 तक अपने 4जी नेटवर्क को पूरा करने की उम्मीद कर रही है. अभी तक, BSNL ने केवल 1,000 साइटों को एक्टिव किया है, जिसका लक्ष्य पूरे देश में 100,000 साइट इंस्टॉल करना है.


ये भी पढ़ें- BSNL 4G: जियो, एयरटेल छोड़कर कराना चाहते हैं पोर्ट, आस-पास टावर है भी या नहीं? ऐसे करें चेक


लेकिन, बिजनेस स्टैंडर्ड की एक दूसरी रिपोर्ट में BSNL के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि BSNL ने लगभग 12,000 4जी टावर लगा दिए हैं और इसका टारगेट साल के अंत तक पूरे देश में 4जी सेवाएं शुरू करना है, और अगले साल की शुरुआत में 5जी सेवाएं शुरू करना है.