भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान में से एक को बंद करने जा रहा है. बीएसएनएल भारत फाइबर भारत का तीसरा सबसे बड़ा फाइबर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर है. यह प्लान 329 रुपये प्रति माह का है. यह प्लान 3 फरवरी, 2023 को बंद हो जाएगा. कंपनी ने इस प्लान को बंद करने के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. आइए जानते हैं जानते हैं प्लान के बारे में सबकुछ...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्यादा सर्कल में नहीं है ये प्लान


बता दें, बीएसएनएल का यह प्लान बिहार सर्कल के लिए हैं, जिसको 3 फरवरी को बंद कर दिया जाएगा. ध्यान दें कि यह पहले से ही हर टेलीकॉम सर्कल में मौजूद नहीं है. बीएसएनएल केवल उन राज्यों में यह प्लान पेश करता है जहां ग्रामीण आबादी बड़ी संख्या में है और कम कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान की जरूरत है. 


बीएसएनएल ने पहले भी अपने कुछ पुराने प्लान्स को बंद करने की घोषणा की है. लेकिन फिर, हटाने की तारीख पर, कंपनी ने अक्सर इन प्लान्स की उपलब्धता को कुछ और महीनों के लिए बढ़ा दिया है. इसका मतलब यह है कि कंपनी ने वास्तव में इन प्लान्स को बंद नहीं किया है. हो सकता है कि यह मार्केटिंग स्ट्रेटेजी हो. आइए जानते हैं बीएसएनएल के 329 रुपये वाले प्लान में क्या मिलता है...


BSNL Rs 329 Plan Benefits


बीएसएनएल भारत फाइबर का 329 रुपये का प्लान एक बहुत ही किफायती ब्रॉडबैंड प्लान है. यह प्लान 1TB या 1000GB डेटा प्रदान करता है. प्लान में 20 एमबीपीएस तक की डाउनलोड स्पीड मिलती है. FUP डेटा की खपत के बाद, स्पीड घटकर 4 एमबीपीएस रह जाती है. प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी शामिल है. हालांकि, प्लान में एक कमी यह है कि लैंडलाइन कनेक्शन के लिए डिवाइस यूजर को अलग से खरीदना होगा.


यह प्लान उन क्षेत्रों में उपलब्ध है जहां ब्रॉडबैंड सेवाओं की पहुंच सीमित है. यह योजना उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो एक किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं.