नई दिल्ली: BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बड़ा फेरबदल किया है. कंपनी ने इसके तहत अपने कुछ प्लान्स में वैलिडिटी को बढ़ाया है तो कुछ में थोड़े बहुत बदलाव किए हैं. वहीं BSNL ने एक नया प्रीपेड प्लान शुरू किया है और कुछ वाउचर भी वापस लिए हैं. हालांकि ‘इन प्लान्स’ के मौजूदा ग्राहक इन्हें अपनी वैलिडिटी की लास्ट डेट तक जारी रख सकेंगे लेकिन यूजर्स को आगे सेम प्लान वाउचर यूज की इजाजत नहीं होगी और वो जरूरतों के मुताबिक मौजूदा रिचार्ज ऑफर में से किसी का उपयोग कर सकेंगे. 91mobiles.com की रिपोर्ट के मुताबिक बदलावों की बात करें तो BSNL ने  47 रुपये का रिचार्ज कूपन, 109 रुपये का प्लान वाउचर और 998 रुपये, 1098 रुपये वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर बंद कर दिए हैं. 


ये रहा न्यू लॉन्च


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BSNL ने शनिवार 3 अप्रैल से 197 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश किया है. BSNL के इस 197 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में आपको रोजाना 2GB डेटा और 18 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल्स का विकल्प मिल रहा है. हालांकि इस प्लान के साथ फिलहाल मिल रही अनलिमिटेड डेटा स्पीड कुछ कम होकर अब 80 Kbps हो जाएगी. इस प्लान में 180 दिनों की वैलिडिटी रहेगी. 


ये भी पढ़ें- Data, Streaming Benefits के साथ Airtel, Jio, BSNL के सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान, जानें डिटेल


ये प्लान हुआ महंगा


BSNL ने अपने 365 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की दर में 32 रुपये का इजाफा किया है. अब ये सालाना प्रीपेड प्लान 397 रुपये में एविलेबल होगा और इसके बाकी बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं होगा. इस प्लान में यूजर्स को 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 SMS डेली और 2GB डेटा परोजाना मिलता है. इस प्लान की टोटल वैलिडिटी 365 दिनों की है.


ये भी पढ़ें- Realme X7 Pro एक्सट्रीम एडिशन लॉन्च, जानिए रेट और फीचर्स


चर्चा में ये प्रीपेड प्लान


कंपनी 249 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉल ऑफर करती है. जहां ग्राहकों को डेली 1GB तक अनलिमिटेड डेटा भी दिया जाता है. जिसके खत्म होने बाद इस प्लान की स्पीड घटकर 40 Kbps हो जाती है. प्लान में डेली 100 मुफ्त SMS भी मिलते हैं.  इसकी वैलिडिटी 60 दिन है. वहीं 298 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी ग्राहकों को सेम बेनिफिट देता है, जबकि ये प्लान Eros Now सब्सक्रिप्शन के साथ आता है जिसकी वैलिडिटी 56 दिनों की है.


LIVE TV