Dyson OnTrac headphones CNC Black Nickel: भारत में ऑडियो मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. मार्केट में कई तरह के हेडफोन्स आने लगे हैं. कई नई कंपनियां भी जुड़ रही हैं. डायसन, अपने वैक्यूम क्लीनर के लिए मशहूर है, लेकिन अब ऑडियो मार्केट में भी अपनी किस्मत आजमा रहा है. उसने भारत में Dyson OnTrac Headphones को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इसकी कीमत 45 हजार रुपये है. कंपनी का दावा है कि यह शानदार साउंड क्वालिटी और स्टाइलिश डिजाइन में आता है. लेकिन, क्या यह हर किसी के लिए सही है? लोगों को इस हेडफोन को खरीदने से पहले 10 बार सोचने की जरूरत पड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम बजट वालों के लिए नहीं


अगर आपका बजट 10 से 20 हजार रुपये है तो यह हेडफोन आपके लिए नहीं है. कंपनी ने इसकी कीमत 45 हजार रुपये रखी है. बता दें, 10 से 20 हजार रुपये में Bose, Sony, JBL और Marshall के शानदार साउंड क्वालिटी वाले हेडफोन्स आ जाएंगे. जिनकी भारत में मार्केट प्रेजेंस है.



लाइट वेट वालों के लिए नहीं


आपको जानकर हैरानी होगी कि Dyson OnTrac काफी भारी-भरकम हैं. इसका वजन करीब आधा किलो (451 ग्राम) है. आप इसको कुछ देर हाथ में पकड़ सकते हैं, लेकिन इसको ज्यादा देर तक सिर या फिर गले में लटकाए रखेंगे तो दर्द का भी सामना करना पड़ सकता है. सोनी, बोस जैसी कंपनियों के हेडफोन्स का वजन 250 से 300 ग्राम के बीच है, जो Dyson OnTrac के मुकाबले काफी अच्छा है.


पोर्टेबल डिजाइन वालों के लिए नहीं


आजकल पोर्टेबल और ईजी टू कैरी हेडफोन्स का जमाना है. हर किसी को चाहिए होता है कि हेडफोन्स ईजी टू हैंडी और पोर्टेबल हो. जिसको आप आसानी से कैरी बैग में रख सकते हों. Dyson OnTrac headphones पकड़ने में काफी बल्की और बड़े हैं.


भारत में टिकना कठिन


बता दें, भारत में कई दिग्गज कंपनियां अपने हेडफोन्स लाती हैं. वो भी किफायती दाम में. भारतीय अभी भी कम कीमत में ज्यादा फीचर्स वाला प्रोडक्ट पसंद करते है. मार्केट में बोट, बोस, सोनी और जेबीएल जैसी कंपनियां अपनी पकड़ बना चुकी हैं. वहीं डायसन इस मार्केट में अभी नया-नया है और इनके प्रोडक्ट्स की कीमत भी काफी ज्यादा है. 


Dyson OnTrac headphones Specs


Dyson OnTrac हेडफोन्स में 40mm नियोडायमियम ड्राइवर्स हैं जो 6Hz से 21KHz के रेंज में साउंड डिलीवर करते हैं, साथ ही 40dB तक का ANC जो दोनों ईयर कप पर डबल-टैप जेस्चर के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है. एक सिंगल चार्ज पर 55 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ, Dyson OnTrac हेडफोन्स ब्लूटूथ 5.0 और USB Type-C के जरिए कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं, और एक USB-A ट्रैवल एडॉप्टर किट अलग से खरीदने के लिए उपलब्ध है.