3D Printer: 3D Printer मार्केट का एक लेटेस्ट प्रोडक्ट है जिसे काफी ग्राहक खरीद रहे हैं और इनसे अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं. दरअसल 3D प्रिंटर का इस्तेमाल कुछ समय पहले तक बड़े पैमाने पर कंपनियों द्वारा किया जाता था लेकिन अब मार्केट में किफायती कीमत में छोटे 3D प्रिंटर आ चुके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप खिलौनों से लेकर कई आइटम्स तैयार कर सकते हैं. इन्हें इस्तेमाल करने के लिए छोटे-मोटे इंस्ट्रक्शंस देने पड़ते हैं और उसके बाद बस यह अपने आप ही काम शुरू कर देता है और बताए गए डिजाइन के हिसाब से प्रोडक्ट तैयार कर देता है. अगर आप भी ऐसा ही एक प्रिंटर खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे साथ ही यह भी बताएंगे कि इसकी कीमत कितनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कौन सा है यह 3D प्रिंटर


हम बात कर रहे हैं Creality Ender 3 Pro DIY Printer with Removable Magnetic Bed 3D Printer प्रिंटर की. प्रिंटर अमेजॉन पर उपलब्ध है और इसकी कीमत सिर्फ ₹16999 है. अन्य 3D प्रिंटर्स की कीमत 40000 से ₹100000 तक जाती है. ऐसे में आप अपने पर्सनल यूज़ के लिए अगर 3D प्रिंटर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता . इसे तकरीबन आधी कीमत में बेचा जा रहा है समय यह आपके लिए अच्छी दिन साबित हो सकती है.


जानें क्या है इसकी खासियत


ये 3D प्रिंटर आपको मैग्नेटिक प्लेटफार्म के साथ मिल जाएगा जिसमें आप कम प्रिंटिंग कॉस्ट में बेहतरीन प्रोडक्ट तैयार कर सकते हैं. इसमें आपको हाई क्वालिटी पावर सप्लाई मिलती है और इसकी हीटिंग भी बिल्कुल परफेक्ट होती है जिससे आपके मॉडल्स बेहतरीन तरीके से तैयार होते हैं. यह बेहद ही पोर्टेबल है और आसानी से आप इसे कहीं पर भी सेट कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं.