How To Reduce Electricity Bill: सीजन कोई भी हो... बिजली का बिल की टेंशन हर समय रहती है. गर्मी में जहां एयर कंडीशनर और कूलर चलने से बिजली का बिल ज्यादा आता है तो वहीं ठंड में हीटर और गीजर की वजह से बिजली की ज्यादा खपत होती है. ठंड में हीटर और गीजर का इस्तेमाल करना जरूरी हो जाता है. बिजली चली जाए तो काफी परेशानी होती है. ऐसा क्या हो कि ठंड में हीटर का भी इस्तेमाल हो और बिजली का बिल भी कम आए. बिजली जाने पर भी हीटर चालू रहे. आज हम आपको ऐसे जनरेटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपका सारा काम आसान कर देगा...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Electricity Bill Reducing Tips: Portable Solar Generator


अगर आपके यहां बिजली बार-बार जाती है या बिजली का बिल ज्यादा आता है तो आप पोर्टेबल सोलर जनरेटर खरीद सकते हैं. इसको घर में फिट करते हैं तो घर के सारे प्रोडक्ट्स चल सकेंगे. इसको इस्तेमाल करने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होगी. 


सूरज की रोशनी से चार्ज होगा Portable Solar Generator


Portable Solar Generator की खास बात है कि यह सूरज की रोशनी से चार्ज होता है. अगर सूरज की रोशनी घर तक नहीं पहुंच पा रही है तो आप फोन की तरह चार्जर से चार्ज कर सकते हैं. चार्ज करने के लिए चार्जिंग पॉवर प्लग और USB पोर्ट भी दिया गया है. Portable Solar Generator को घर और ऑफिस में यूज कर सकते हैं. फुल चार्ज होने पर ठंड में हीटर को चला सकते हैं. गर्मी में AC और कूलर भी चला सकते हैं. 


Portable Solar Generator Price In India


Portable Solar Generator को ऑनलाइन और ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत तकरीबन 10 से 15 हजार रुपये हो सकती है. इसमें इन-बिल्ट बैटरी मिलती है. इसका इस्तेमाल 12 महीने हो सकता है. इसलिए खरीदना बेस्ट हो सकता है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं