Elon Musk हर चीज को अतरंगी तरह से करते हैं. एलन मस्क कई बार कर्मचारियों को देर रात मेल करते हैं. यह उनका सबसे यूनिक तरीका है. देर रात मेल करके वो कर्मचारियों से कंपनी से जुड़ी जरूरी जानकारियां शेयर करते हैं. हाल ही में, रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने अपने ट्विटर कर्मचारियों को याद दिलाया कि सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के कार्यालयों में से एक दिन पहले 'आधा खाली' था, यह देखने के बाद कार्यालयों में आना 'ऑप्शनल नहीं' है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात ढाई बजे Elon Musk ने किया मेल


एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को 2:30 बजे यह कहते हुए मेल किया कि 'ऑफिस ऑप्शनल नहीं है'. ईमेल में आगे उन्होंने लिखा कि सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर का ऑफिस 'एक दिन पहले आधा खाली' था. जब से मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ के रूप में पदभार संभाला है, तब से कंपनी में कई बड़े बदलाव हुए हैं. कर्मचारियों की संख्या पिछले 7,500 कर्मचारियों से घटाकर लगभग 2,000 कर दी गई है, उनमें से एक है.


ट्विटर में छंटनी


मस्क के नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से ट्विटर पर छंटनी तेज गति से हो रही है. टेस्ला के मालिक ने अपनी नई भूमिका ग्रहण करने के बाद सबसे पहला काम कंपनी के पिछले सीईओ पराग अग्रवाल के साथ-साथ कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त करना था. ट्विटर पर छंटनी नवंबर की शुरुआत में शुरू हुई जब लगभग 3,700 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया क्योंकि मस्क ने कंपनी की लागत में कटौती करने की कोशिश की थी. छंटनी इस साल तक जारी रही और लेटेस्ट दौर पिछले महीने ही हुआ.


एलन मस्क ने कई ऐसे कर्मचारियों को बाहर निकाला जो एलन मस्क की आदेश का पालन कर रहे थे और दिन-रात ऑफिस में काम कर रहे थे. ट्विटर जल्द ही लोगों से लेगेसी ब्लू टिक मार्क हटाएगा. लेगेसी ब्लू टिक वे हैं जो कुछ लोगों को उनकी प्रामाणिकता के निशान के रूप में मिले हैं.


मस्क के ट्विटर पर आने से पहले, कीमती ब्लू टिक कुछ चुनिंदा लोगों के लिए आरक्षित था, जो एक निश्चित मानदंड को पूरा करते थे. उसी के लिए कोई शुल्क नहीं था. लेकिन मस्क ने इसको पूरी तरह से बदल डाला. अब कोई भी व्यक्ति ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेकर ब्लू टिक खरीद सकता है. इतना ही नहीं, लोग इस बात को भी छुपा सकते हैं कि उन्होंने ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करके ब्लू टिक खरीद लिया है.