नई दिल्ली. आज के समय में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते हैं और फेसबुक और इंस्टाग्राम सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्स में से हैं. अगर आप भी फेसबुक यूजर्स हैं तो यहां ध्यान दें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक पर एक खास तरह के कमेंट्स करने पर आप पर कार्रवाई हो सकती है और आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.. 


फेसबुक पर इन यूजर्स को हो सकती है जेल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया के बढ़ते क्रेज में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स यूजर्स की सुरक्षा का खास ध्यान रखने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि फेसबुक पर कई सारे ऐसे यूजर्स हैं जो दूसरों के पोस्ट्स पर गलत तरह के कमेंट्स करके उन्हें परेशान और बदनाम करने की कोशिश करते हैं. ऐसे यूजर्स के कमेंट्स पर फेसबूक कार्रवाई कर सकता है और जरूरत पड़ी तो यूजर को जेल भी भिजवा सकता है. 


इस तरह के कमेंट्स करने से बचें


अगर आप सोच रहे हैं कि आपको किस तरह के कमेंट्स करने से बचना चाहिए तो हम आपको बता दें अगर आप किसी की पोस्ट के नीचे जातिवादी या फिर किसी विशेष धर्म से जुड़ा कोई कमेंट करते हैं तो आप पर सख्त कार्रवाई हो सकती है. अगर आप कमेंट सेक्शन में किसी की बेइज्जती करते हैं, गाली देते हैं या फिर कमेट्स में अश्लील तस्वीरें भेजते हैं, तो भी आपके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है. 


अनुचित कमेंट्स पर करें शिकायत 


अगर आपकी पोस्ट पर या किसी और की पोस्ट पर किया गया कमेंट अश्लील या फिर गलत है, तो आप चाहें तो उसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं. फेसबूक पर हर यूजर के पास किसी के भी कमेंट को रिपोर्ट करने का ऑप्शन होता है जिससे यूजर फेसबुक को गलत कमेंट की सूचना दे सकता है.  


इस तरह के कमेंट्स करने से आपको खुद को बचाना होगा ताकी आप पर फेसबुक किसी तरह की कोई कार्रवाई न करे और आप बिना किसी रुकावट के ऐप का इस्तेमाल कर सकें.