Smartphone Shopping Scam: स्मार्टफोन पर फेस्टिव सीजन के दौरान   जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा था और ग्राहक इसे एमआरपी से काफी कम कीमत पर खरीद पा रहे थे लेकिन बहुत सारे ग्राहकों को जहां बेहतरीन क्वालिटी वाला स्मार्टफोन डिलीवर किया गया वहीं पर कुछ ग्राहकों को लंबी चपत भी लगी और ऐसा क्यों हुआ यह हम आपको बताएंगे. दरअसल जिस स्मार्टफोन को ग्राहक बुक कर रहे थे उन्हें उसकी डिलीवरी नहीं मिल रही थी बल्कि उसकी जगह कुछ ऐसा डिलीवर किया जा रहा था जिसके बारे में ग्राहकों को जरा भी अंदाजा नहीं था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिलीवरी बॉक्स में मिला ये वाला फोन


आपको बता दें कि कई शॉपिंग साइट्स ने ऑफर के नाम पर भारी भरकम डिस्काउंट की तो शुरुआत कर दी लेकिन जब बात आई स्मार्टफोन की डिलीवरी की तब उन्होंने ग्राहकों के साथ जमकर फ्रॉड किया, वेबसाइट का हम आपको नाम नहीं बताना चाहेंगे लेकिन आए दिन सामने आने वाले मामलों से आपको समझ में आ जाएगा कि यह कौन सी वेबसाइट थी.


भारी डिस्काउंट के बाद स्मार्टफोन का बॉक्स खोलते ही उड़े ग्राहकों के होश


आपको बता दें कि जिन ग्राहकों ने बहुत ज्यादा डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन मंगवाया था उन्हें इस स्मार्टफोन का रिफर्बिश्ड मॉडल या फिर यूज्ड मॉडल भेज दिया गया था और ऐसा एक या दो ग्राहकों के साथ नहीं बल्कि दर्जनों ग्राहकों के साथ हुआ है. आपको बता दें ग्राहक जब अपना स्मार्टफोन खोल रहे थे तो उनमें किसी तरह का डिफेक्ट मौजूद था फिर चाहे वह डिजाइन में किसी तरह का स्क्रैच हो या फिर कोई और कमी लेकिन यह स्मार्टफोन डिफेक्टिव थे और इसी वजह से ग्राहकों में जमकर गुस्सा देखने को भी मिला. बता दें कि स्मार्टफोन डिलीवरी के दौरान ऐसे मामलों की भरमार के बाद लोग भारी डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन खरीदने से बच रहे हैं और हम आपको भी सचेत करना चाहते हैं कि अगर आपको भी किसी वेबसाइट पर ऐसा ऑफर दिखाई दे तो उसे सबसे पहले चेक करना जरूरी है और आप अगर ऑर्डर कर रहे हैं तो आपको ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्शन ही चुनना चाहिए.