Fifa World cup 2022: अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हरा दिया और इसी के साथ फीफा वर्ल्‍ड कप खत्‍म हुआ, लेकिन इस दौरान एक रिकॉर्ड मैदान के बाहर भी बन रहा था. जी हां, ये रिकॉर्ड दुनिया भर के लोग बना रहे थे. इस मैच को लेकर दुनिया के हर कोने में गुफ्तगू हो रही थी. ये बात हम नहीं कह रहे हैं क्‍योंकि पिछले 25 सालों में गूगल पर इतना ट्रैफिक कभी नहीं रहा जितना फीफा वर्ल्ड कप के दौरान आया. इस बात की जानकारी खुद गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने दी.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुंदर पिचाई ने किया ट्वीट 


सुंदर पिचाई ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया केवल एक ही चीज सर्च कर रही थी. फीफा वर्ल्ड कप के दौरान सर्च ट्रैफिक 25 साल में सबसे ज्यादा था. दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने अर्जेंटीना और फ्रांस टीम की तारीफ भी की. इस ट्वीट पर MIT के रिसर्च साइंटिस्ट ने रिप्लाई भी दिया. जिसमें उन्‍होंने कहा कि इस मैच को 1 बिलियन से ज्यादा लोग देख रहे थे. 


कब आया था गूगल सर्च


गूगल सर्च इंजन को 1998 में Sergey Brin और Larry Page ने बनाया था. 25 साल में इसने 90 फीसदी से भी ज्‍यादा मार्केट पर अपना कब्‍जा जमा लिया है यानी कहा जा सकता है कि डिजिटल मार्केट पर पूरी तरह से गूगल की छाप है. पिचाई के एक फॉलोवर ने पोस्ट में लिखा है कि गूगल ने रियल टाइम में अच्‍छा अपडेट दिया. 


हर काम के लिए गूगल 


आज दुनिया के ज्‍यादातर लोग अपने हर काम के लिए गूगल पर ही चीजों को सर्च करते हैं. शायद आप भी खाना बनाने से लेकर पढ़ाई तक के लिए गूगल का ही यूज करते होंगे. गूगल हर साल सबसे ज्यादा सर्च होने वाले एक्टर, मूवीज और टॉपिक्स की लिस्ट जारी करती है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब 25 सालों में प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक आया है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं