Solar Powered Generator: गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं जिसकी वजह से लोगों को अब काफी परेशानी हो रही है. इस गर्मी के चलते जब बिजली की खपत ज्यादा बढ़ जाती है तो बिजली जाने का सिलसिला शुरू होता है. ऐसे में कई बार घर में लगा हुआ इनवर्टर भी सही से काम नहीं करता है. अगर आपको इमरजेंसी में अपने घर के टीवी पंख या फिर कोई अन्य डिवाइस चलाने हैं तो परेशानी हो सकती है लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा मिनी जनरेटर आ चुका है जो इन सभी को बड़े आराम से चला सकता है और इसका साइज इतना छोटा है कि यह कहीं पर भी फिट हो सकता है. आज हम आपको इस नई तकनीक पर आधारित मिनी जनरेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो मार्केट का लेटेस्ट ट्रेंड बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है ये जनरेटर 


दरअसल हम जिस जेनरेटर के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम पोर्टेबल पावर स्टेशन 300W (पीक 600W), GRECELL 288Wh सोलर जेनरेटर है. ये जेनरेटर 60W USB-C PD आउटपुट के साथ आता है. जिसमें 110V शुद्ध साइन वेव एसी आउटलेट बैकअप मिलता है. ये लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है. इस पोर्टेबल जेनरेटर को आप कहीं पर भी ले जा सकते हैं. इस जेनरेटर का साइज ऐसा है मानो आपको कोई सूटकेस ले जा रहे हैं. इससे आप अपने घर के, टीवी, पंखे और अन्य डिवाइसेज को पावर दे सकते हैं वो भी घंटों कई घंटों तक. 


इस जेनरेटर को आउटडोर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही साथ ये हल्का होने की वजह से आपके बैग में आसानी से फिट हो जाता है. आपको इमरजेंसी में पावर की रिक्वायरमेंट होती है तो ये सोलर पावर जेनरेटर काम आता है. ये 330W की क्षमता के साथ आता है. अगर आप भी इस जेनरेटर को खरीदना चाहते हैं तो ये अमेजन से खरीदा जा सकता है और इसकी कीमत 24,990 रुपये है.