Google Increases Youtube Shorts Time Limit: YouTube शॉर्ट्स पर अब 3 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकेंगे. पहले सिर्फ 1 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते थे. यह बदलाव 15 अक्टूबर से लागू होगा. YouTube ने कहा है कि यह बदलाव लोगों की मांग पर किया जा रहा है. इससे क्रिएटर्स को अपनी कहानियां ज्यादा अच्छे से बताने में मदद मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

YouTube ने कहा कि ये बदलाव सिर्फ उन वीडियो पर लागू होगा जिनका साइज स्क्वेयर या टॉल है. पहले अपलोड किए गए वीडियो पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. YouTube ने यह भी बताया कि वे जल्द ही लंबे वीडियो के लिए भी अच्छे सुझाव देने की कोशिश करेंगे. 


Youtube Shorts पर मिलेंगे ये भी अपडेट्स


YouTube ने शॉर्ट्स प्लेयर को अपडेट कर दिया है, जिससे वीडियो देखने में ज्यादा अच्छा लगेगा. अब क्रिएटर्स के वीडियो ज्यादा अच्छे से दिखेंगे और दर्शकों को वीडियो पर ध्यान देने में आसानी होगी. YouTube यूजर्स अब किसी भी शॉर्ट वीडियो को रीमिक्स कर सकते हैं. इसके लिए आपको उस वीडियो पर "रीमिक्स" पर क्लिक करना होगा. इससे आप उस वीडियो का इस्तेमाल करके नया वीडियो बना सकते हैं और उसमें अपना म्यूज़िक या अपनी आवाज़ भी जोड़ सकते हैं.


YouTube ने कहा कि जल्द ही आप अपने शॉर्ट्स कैमरा से YouTube पर मौजूद वीडियो के छोटे-छोटे टुकड़े ले सकेंगे. इससे आप अपने पसंदीदा वीडियो या म्यूज़िक वीडियो से कुछ हिस्सा लेकर अपना नया वीडियो बना सकते हैं. आप YouTube पर मौजूद कई वीडियो से भी ऐसा कर सकते हैं. YouTube ने बताया है कि अब आप अपने वीडियो में बहुत ही बढ़िया बैकग्राउंड और अलग-अलग वीडियो क्लिप जोड़ सकेंगे. इसके लिए Google DeepMind का एक नया मॉडल Veo इस्तेमाल किया जाएगा. इस मॉडल की मदद से आप अपनी कल्पना को वीडियो में उतार सकेंगे.