Google का लेटेस्ट फ्लैगशिप, Pixel 6 और Pixel 6 Pro अभी तक का सबसे सफल स्मार्टफोन हैंय हालांकि, उन्हें अब तक के सबसे अधिक बग वाले पिक्सेल के रूप में भी जाना जाता है. TradingPlatform के एडिथ रीड्स की एक रिपोर्ट में कहा गया कि Pixel 6 सीरीज की कॉन्स्टेंट बड्स के कारण Google अपना वफादार उपयोगकर्ता आधार खो सकता है. उस रिपोर्ट के कुछ ही दिनों बाद, डिवाइस में अब नई समस्या आ रही है. डिस्प्ले में ब्लैक डॉट्स नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


स्क्रीन में नजर आ रहे ब्लैक स्पॉट्स


Pixel 6 सीरीज के यूजर्स ने अपने फोन की स्क्रीन पर ब्लैक स्पॉट की शिकायत करने के लिए Google के सपोर्ट पेज, ट्विटर और रेडिट का सहारा लिया है. एक पिक्सेल 6 प्रो यूजर ने Google समर्थन को लिखा, 'स्क्रीन में ब्लैक डॉट नजर आ रहा है. फोन को गिराया नहीं गया है और इसे अपडेट कर दिया गया है.' यूजर यह भी जोड़ता है कि Google सपोर्ट (चैट / कॉल) भी मदद नहीं कर रहा है.


नहीं मिल रहा समस्या का समाधान


कुछ Pixel 6 सीरीज के यूजर्स ने फ्रंट कैमरे के चारों ओर एक ब्लैक डॉट देखा है, जबकि अन्य ने फोन के ऊपरी दाएं कोने में एक ब्लैक डॉट बनते देखा है. यूजर स्क्रीन पर डॉट्स को डेड पिक्सल मानते हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि यह समस्या दोषपूर्ण हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर के कारण है. एक व्यापक धारणा है कि यह एक हार्डवेयर समस्या है, जिसका अर्थ है कि ग्राहकों को अपने उपकरणों को बदलने/ठीक करने के लिए Google से संपर्क करना चाहिए.


जल्द लॉन्च होने वाला है Google Pixel 7


वर्तमान में, यह स्पष्ट नहीं है कि यह मुद्दा कितना व्यापक है और Google ने अभी तक इस मामले पर एक सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, Pixel 7 सीरीज के लॉन्च के करीब आने के साथ, यह लेटेस्ट घटना निश्चित रूप से डिवाइस का बेसब्री से इंतजार कर रहे ग्राहकों के मन में कुछ संदेह पैदा करेगी.