एक समय था जब हम शॉपिंग के लिए मार्केट में भटकते थे. धूप हो या फिर बारिश... शॉपिंग करने के लिए कुछ भी कर जाते थे. लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग ने पूरा गेम पलटकर रख दिया है. फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए लोग घर बैठे शॉपिंग कर लेते हैं. लेकिन सरकारी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Gem (Government e Marketplace) भी अच्छा ऑप्शन है. यहां से आप बेहद सस्ते में एयर कंडीशनर को खरीद सकते हैं. यहां से शॉपिंग करने पर खराब प्रोडक्ट न मिलने की गारंटी होती है. वेबसाइट पर प्रोडक्ट पर ज्यादा वक्त की वारंटी भी मिलती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी आते ही सस्ते हुए AC के दाम


Gem पर कई बड़ी कंपनियों के एसी बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध हैं. स्प्लिट और विंडो एसी यहां से आराम से खरीदे जा सकते हैं. LG, Voltas, Hitachi सहित कई कंपनियों के एसी यहां उप्लब्ध हैं. इस वेबसाइट से रिसेलर एसी भी खरीदने के लिए उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 5 हजार रुपये से शुरू होती है. कई कीमत में यहां एसी मिल रहे हैं. 


Whirlpool 1 Ton AC


Whirlpool 1 Ton AC की कीमत 63,200 रुपये है. लेकिन सरकारी वेबसाइट पर 23,700 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस पर 12 महीने की वारंटी मिल रही है. 


Voltas Window AC


Voltas के Window AC की लॉन्चिंग प्राइज 28,490 रुपये है. लेकिन यहां 24,900 रुपये में खरीदा जा सकेगा. एसी पर 36 महीने की वारंटी मिल रही है. 


क्या है इस वेबसाइट की खासियत


सरकारी मार्केटप्लेस से प्रोडक्ट खरीद कर ग्राहकों को किसी तरह की समस्या पेश नहीं आती है ऐसे में यह फ्लिपकार्ट और अमेजन की तुलना में काफी किफायती साबित हो सकती है.