Fire Stick: अगर आपके घर में टीवी अभी इस्तेमाल किया जा रहा है जिसमें आप ना तो ओटीटी प्लेटफॉर्म उसका मजा ले पाते हैं और ना ही इंटरनेट चला पाते हैं अब आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आ गया है जिसकी बदौलत आप अपने पुराने से पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं. आप इस डिवाइस को खुद ही इंस्टॉल कर सकते हैं और पलक झपकते ही अपने नॉर्मल टीवी को हाईटेक बना सकते हैं. खास बात यह है कि इस डिवाइस को बेहद ही किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है और आप इसे ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं, तो अगर आप भी अपने टीवी को हाईटेक बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस डिवाइस की खासियत हो के बारे में बताने जा रहे हैं साथ ही यह भी बताएंगे कि आप इसे कितनी कीमत में खरीद सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है या डिवाइस


जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं उसका नाम फायर स्टिक है. कई अलग-अलग कंपनियां इसे मार्केट में बेच रही हैं. फायर स्टिक दो यूनिट से मिलकर तैयार होने वाला डिवाइस है. इसमें एक यूनिट एग्जीक्यूटर का काम करता है तो वही दूसरा यूनिट कंट्रोलर का काम करता है. एक बार आप इसे अपने टीवी में इंस्टॉल कर दें उसके बाद पलक झपकते ही आपका नॉर्मल टीवी स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा और आप उन सारे बेनिफिट्स का लाभ ले पाएंगे जो महंगे टीवी में देखने को मिलते हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो मार्केट में इसकी कीमत ₹2000 से लेकर ₹3000 के बीच है. 



कैसे करते हैं इंस्टॉल


जैसा कि हमने आपको बताया कि इस फायर स्टिक को इंस्टॉल करने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है. आपको बस यूएसबी केबल की मदद से इसे अपने टीवी में कनेक्ट करना है. इसके बाद आपको इस कार रिमोट मिलेगा. जैसे ही आप रिमोट की मदद से इसके एप्लीकेशन को खोलेंगे आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलता है. रिसेप्शन की मदद से आप अपना अकाउंट बना सकते हैं और स्मार्ट टीवी में इंटरनेट का मजा ले सकते हैं. अगर आपको अब तक इस बारे में कोई अंदाजा नहीं था तो अब यह आपके लिए उपलब्ध है और मार्केट से आप इसे खरीद सकते हैं.