भारतीय रेलवे के एक VIP लाउंज में हाल ही में भोजन करते समय एक यात्री को अपने भोजन में एक जीवित सेंटीपीड मिला. एक्स यूजर आरयश ने इस अनुभव को X (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया. उन्होंने मजाक में फोटो शेयर करते हुए मजाकिया अंदाज में लिखा, 'अब तो रायता भी प्रोटीन से भरपूर आने लगा है.' ये सब एक VIP लाउंज में हुआ, जो IRCTC द्वारा चलाया जाता है. इससे लोगों को भारतीय रेलवे में खाने की सफाई के बारे में बहुत चिंता हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IRCTC ने दिया रिएक्शन


आरयन ने तुरंत लोगों को चेतावनी दी, लेकिन उन्हें आश्चर्य हुआ कि ज्यादातर लोगों ने उनकी चेतावनी को अनदेखा कर दिया और खाना जारी रखा. उनकी पोस्ट ने जल्दी ही ध्यान खींचा, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर गुस्सा व्यक्त किया और उन्हें औपचारिक शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया. IRCTC ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी, जांच करने और स्वच्छता की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का वादा किया.


तस्वीर हुई वायरल


आरयन ने एक्स पर एक चौंकाने वाली घटना शेयर की जो उसने भारतीय रेलवे के एक वीआईपी लाउंज में खाना खाते समय की. उन्होंने लिखा, 'हां, निश्चित रूप से भारतीय रेलवे के खाने की क्वालिटी में सुधार हुआ है, अब वे रायता अधिक प्रोटीन के साथ परोस रहे हैं.' उनके पोस्ट में डिश में तैरते हुए एक सेंटीपीड की तस्वीर भी शामिल थी.


 



 


आरयन ने बाद में पोस्ट में बताया कि यह घटना भारतीय रेलवे के एक वीआईपी लाउंज में हुई थी. उन्होंने स्वच्छता स्टेंडर्ड्स के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए कहा, 'यह घटना IRCTC के वीआईपी लाउंज में हुई, इसलिए आप नियमित ट्रेनों या पेंट्री कारों में क्वालिटी की कल्पना कर सकते हैं.'


इसके जवाब में इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए और जांच करने का वादा करते हुए आईआरसीटीसी ने एक बयान जारी किया: 'सर, असुविधा के लिए खेद है. कृपया तत्काल कार्रवाई के लिए रसीद / बुकिंग डिटेल्स, स्टेशन का नाम और मोबाइल नंबर शेयर करें.'