Instagram Down Again: इंस्टाग्राम फिर डाउन हो गया. इससे हजारों लोग प्रभावित हुए. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के अनुसार, रविवार को 98,000 से अधिक यूजर्स के लिए डाउन था. तकनीकी समस्या के कारण रविवार शाम को ऐप को लगभग दो घंटे के आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे हजारों लोगों की सेवाएं बाधित हो गईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डाउनडिटेक्टर यूजर्स सहित विभिन्न सोर्सिस से स्थिति रिपोर्ट एकत्र करके आउटेज को ट्रैक करता है. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, 180,000 से अधिक यूजर्स ने आउटेज के चरम पर इंस्टाग्राम तक पहुंचने के साथ समस्याओं की सूचना दी, कनाडा में 24,000 से अधिक यूजर्स और ब्रिटेन में 56,000 से अधिक यूजर्स ने समस्याओं की सूचना दी.


मेटा के एक प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया, 'इससे पहले आज, एक तकनीकी समस्या के कारण कुछ लोगों को इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हुई. हमने प्रभावित होने वाले सभी लोगों के लिए इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझा लिया. हम जानते हैं कि कुछ लोगों को इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और हम किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगते हैं.'


कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शिकायत की कि उन्हें अपने अकाउंट में लॉग इन करने और अपने फीड को रीफ्रेश करने में समस्या हो रही है. कई यूजर्स ने मजेदार मीम्स भी शेयर किए.