Instagram Earning: मेटा की तरफ से जानकारी दी गई है कि कंपनी इंस्टाग्राम में कई नए फीचर्स को शामिल कर रही है, ये फीचर्स आम नहीं हैं बल्कि इनसे कंटेंट क्रिएटर्स को कमाई का मौका मिलेगा. वैसे तो कंपनी ने कई नए फीचर्स शामिल किए हैं लेकिन इनमें से एक टूल ऐसा भी है जो डिजिटल क्लेक्टिबल्स के व्यापार की सुविधा देता है जिससे कंटेंट क्रिएटर्स कमाई कर पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि यूजर्स जल्द ही कंटेंट क्रिएटर्स को सपोर्ट भी कर पाएंगे और इसके लिए उन्हें क्रिएटर्स के नॉन फंजीबल टोकन्स (NFTs) खरीदने पड़ेंगे. संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ नए फीचर्स का परीक्षण किया जाएगा और ये जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है. आपको बता दें कि कुछ समय बाद ही ये फीचर बाकी देशों में भी शुरू किया जाएगा. 


आपको बता दें कि मेटा अपने सोशल मीडिया ऐप उपयोगकर्ताओं को कमाई करवाने के लिए और ज्यादा सुविधाएं दे रहा है क्योंकि यह टिकटॉक और अन्य प्लेटफॉर्म्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है. मेटा ने कहा कि यह इस बदलाव के साथ संयुक्त राज्य में सभी क्रिएटर्स इंस्टाग्राम मेंबरशिप तक पहुंच बना पाएंगे साथ ही साथ अच्छी कमाई कर पाएंगे. 


आपको बता दें कि ये रीलों से शुरू होकर इंस्टाग्राम पर उपहार भी पेश कर रहा है, इसलिए क्रिएटर्स को अब अपने फैन बेस से पैसे कमाने का एक नया तरीका मिल गया है.कंपनी फेसबुक प्रोफाइल के लिए एक प्रोफेशनल मोड भी लॉन्च कर रही है, जो क्रिएटर्स को अपनी पर्सनल फेसबुक प्रोफाइल को मेंटेन करते हुए सार्वजनिक उपस्थिति बनाने की अनुमति देगा.