iPhone 15 Ultra: Apple ने हाल ही में iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी, लेकिन अगली पीढ़ी के iPhone 15 लाइनअप के बारे में अफवाहें और लीक पहले ही ऑनलाइन सामने आने लगी हैं, और लेटेस्ट रिपोर्ट आगामी लाइनअप के लिए नाम में बदलाव का संकेत देती है. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की ताजा रिपोर्ट की मानें तो क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज ने एक नए ऐप्पल आईफोन 15 अल्ट्रा मॉडल पर काम करना शुरू कर दिया है जो मैक्स मॉडल की जगह लेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPhone 15 का डिजाइन होगा अलग


रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 12 के 2020 में लॉन्च होने के बाद से iPhone 15 सीरीज के डिजाइन में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. कुछ बड़े बदलावों के बीच, कंपनी iPhones पर USB-C पोर्ट की पेशकश शुरू कर सकती है. ऐसी भी खबरें हैं कि iPhone 15 सीरीज के सभी मॉडल डायनामिक आइलैंड के साथ आएंगे.


कंपनी कर सकती है एक्सपेरिमेंट


प्रो मैक्स से अल्ट्रा में नाम बदलना आश्चर्यजनक नहीं है और यह समझ में आता है कि ऐप्पल वॉच सीरीज में अब एक अल्ट्रा मॉडल शामिल है. कंपनी पिछले एक साल से आईफोन मॉडल के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही है. मिनी मॉडल को दो साल लॉन्च करने के बाद कंपनी ने नए आईफोन 14 प्लस के साथ प्लस मॉडल के लिए इसे छोड़ दिया.


छोड़ चुकी है मिनी मॉडल


मिनी मॉडल की बिक्री बहुत अच्छी नहीं थी, इसलिए कंपनी ने प्लस मॉडल पर स्विच किया, यह मानते हुए कि ग्राहकों को कॉम्पैक्ट फॉर्म में कोई दिलचस्पी नहीं है. लेकिन रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि नए आईफोन 14 प्लस की बिक्री संख्या भी अच्छी नहीं है, और कंपनी ने प्रो मॉडल के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आईफोन 14 के उत्पादन में कटौती की है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर