JioCinema ने अब साल भर चलने वाली मेंबरशिप का नया ऑप्शन सिर्फ 299 रुपये में शुरू किया है. ये उन लोगों के लिए अच्छा है जो हर महीने पैसे देने से बचना चाहते हैं. इससे पहले JioCinema ने दो महीने वाली प्रीमियम प्लान्स लॉन्च की थीं. इस साल भर वाले प्लान से आप बिना विज्ञापनों के 4K resolution में फिल्में और शो देख सकते हैं. ये काफी फायदे वाली डील है क्योंकि अगर आप हर महीने 59 रुपये वाली प्लान लेते हैं तो साल भर में आपको कुल 678 रुपये देने पड़ते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

JioCinema annual subscription plan


JioCinema ने अभी सिर्फ 299 रुपये में साल भर चलने वाला नया प्लान निकाला है. ये लॉन्च ऑफर है, इसलिए बाद में इसकी कीमत 599 रुपये हो जाएगी. इस प्लान में आप बिना विज्ञापनों के बेहतरीन क्वालिटी में फिल्में और शो देख सकते हैं. अभी सिर्फ एक व्यक्ति के लिए साल भर वाला प्लान आया है, परिवार वालों के लिए अभी भी महीने का प्लान ही है जिसकी कीमत 89 रुपये है. अच्छी बात ये है कि Jio के फ्री वाले प्लान में भी आप स्पोर्ट्स, जैसे कि IPL, देख सकते हैं.


JioCinema VIP Plan


JioCinema का प्रीमियम प्लान (VIP प्लान) आपको बिना विज्ञापनों के ढेरों फिल्में और शो देखने की सुविधा देता है, लेकिन स्पोर्ट्स और लाइव प्रसारण अभी भी विज्ञापनों के साथ ही दिखाए जाएंगे. पिछले कुछ महीनों में, JioCinema ने एचबीओ और पैरामाउंट जैसी बड़ी कंपनियों के साथ कई समझौते किए हैं. जिसके चलते अब यह प्लेटफॉर्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मराठी और बंगाली जैसी कई भाषाओं में इंटरनेशनल स्टूडियो की फिल्में और शो देगा.


JioCinema के प्रीमियम प्लान की खास बात ये है कि आप फिल्में और शो डाउनलोड भी कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें बिना इंटरनेट के भी देख सकें.  ये काफी फायदे वाली बात है. दूसरी तरफ, JioCinema की कीमत बाकी कंपनियों से काफी कम है. उदाहरण के लिए, Netflix का सिर्फ मोबाइल के लिए चलने वाला प्लान 149 रुपये महीने का है, जबकि Amazon Prime Video 299 रुपये महीने का या 1499 रुपये साल भर का है. 


इसके अलावा, नेटफ्लिक्स को 2024 की पहली तिमाही में अपने मंच पर बहुत बड़ी सफलता मिली है. इस दौरान उन्होंने पूरे विश्व में 9.33 करोड़ नए ग्राहक बनाए. नेटफ्लिक्स ने लोगों द्वारा अपने अकाउंट का पासवर्ड दूसरों के साथ शेयर करने पर सख्ती दिखाई थी और उसके बाद यह बढ़ोतरी देखने को मिली है. इससे स्पष्ट है कि नेटफ्लिक्स को और ग्राहक जोड़ने में मदद मिली है.