Dynamo Flashlight at Affordable Price on Flipkart: अगर आप अक्सर ट्रेकिंग पर जाते हैं और आपको एडवेंचर का शौक है तो जाहिर सी बात है आपको अपने साथ फ्लैश लाइट भी रखनी पड़ती है. दरअसल रात के वक्त आउटिंग करने के दौरान आपको लाइट की जरूरत पड़ती है. ऐसे में LED फ्लैशलाइट अच्छा विकल्प साबित होती हैं. हालांकि कई बार ऐसा देखा जाता है कि ज्यादा इस्तेमाल ना होने की वजह से इनकी बैटरी बार-बार डाउन हो जाती है और जरूरत के समय पर ये काम नहीं करती हैं. ऐसी दिक्कत आपके साथ ना हो इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी फ्लैश लाइट लेकर आए हैं जो जिसमें ना बैटरी लगती है और ना ही इसे चार्ज करना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सी है ये टॉर्च 


दरअसल जिस फ्लैश लाइट की हम बात कर रहे हैं उसे LED Dynamo Wind Up Flashlight कहते हैं, इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये जलती तो किसी आम दमदार फ्लैश लाइट की तरह ही है लेकिन एक अंतर जो इसमें नजर आता है वो है बैटरी का, क्योंकि इस फ्लैश लाइट में कोई बैटरी नहीं लगती है बल्कि इसकी जगह पर बैटरी में एक खास तकनीक इस्तेमाल किया जा रहा है जिसकी बदौलत इसको पावर सप्लाई की जाती है और बैटरी के बगैर भी इस फ्लैश लाइट के बल्ब जलने लगते हैं.


कौन सी है ये तकनीक 


आपको बता दें कि इस फ्लैश लाइट में बैटरी की जगह पर डायनमो का इस्तेमाल किया जाता है. डायनमो ही वह तकनीक है जो इस टॉर्च में अलग है और बेहद ख़ास भी है. हालांकि इस टॉर्च की रौशनी को बरकरार रखने के लिए इस डायनमो को लगातार चलाते रहना पड़ता है. इस डायनमो को चलाते रहने के लिए आपको इसमें दिए गए एक लीवर को लगातार दबाना पड़ता है जिससे डायनमो घूमता है और एनर्जी जेनरेट होती रहती है. अगर आप भी इसे चलाएंगे तो आपको भी ये फ्लैशलाइट काफी पसंद आएगी। अगर आप भी एडवेंचर पर जाने का शौक रखते हैं या फिर आप आए दिन आउटिंग पर जाते रहते हैं तो आपके लिए ये एक दमदार प्रोडक्ट साबित हो सकता है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप इसे Amazon से सिर्फ 291 रुपये में परचेज कर सकते हैं.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.