Mukesh Ambani's Reliance Jio: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कुछ दिन पहले अपने रिचार्ज प्लान का दाम बढ़ा दिया था. इसके बाद बहुत सारे लोगों ने जियो छोड़ दिया है. दूसरी तिमाही में लगभग 10900000 लोगों ने जियो छोड़ दिया. अब यह सवाल उठता है कि क्या यह कंपनी के लिए कोई बड़ी समस्या है? इसका जवाब नहीं है. जब भी कोई कंपनी अपने दाम बढ़ाती है तो बहुत सारे लोग दूसरी कंपनी में चले जाते हैं. यह आम बात है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़ गए 5जी यूजर्स


TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक जियो अभी भी भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. जुलाई में मोबाइल टैरिफ बढ़ने के बाद भी जियो के 5G यूजर्स की संख्या 130 मिलियन से बढ़कर 147 मिलियन हो गई है.  इससे जियो का बाजार में पकड़ और मजबूत हुई है. ARPU भी 181.7 से बढ़कर 195.1 हो गया है. लेकिन जियो के कुल यूजर्स की संख्या कम हो गई है.


नहीं होगा कोई नुकसान


जियो का कहना है कि वे अपने ग्राहकों को सबसे अच्छा 5G नेटवर्क देना चाहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने दाम बढ़ाए थे जिससे कुछ यूजर्स ने जियो छोड़ दिया. लेकिन जियो का कहना है कि वे 5G नेटवर्क को और मजबूत बनाएंगे. जियो FWA सेवा का भी विस्तार कर रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा घरों को इंटरनेट से जोड़ा जा सकेगा. इससे जियो भारत में 5G के मामले में सबसे आगे रहेगा.


जियो ने यह भी कहा कि 10900000 यूजर्स कम होने से उनके बिजनेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन इससे दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को फायदा हो सकता है.