Reliance Jio New Plan: अगर आपके मोबाइल में र‍िलायंस ज‍ियो (Reliance Jio) का स‍िम है तो यह खबर आपके काम की है. कुछ महीने पहले मुकेश अंबानी की कंपनी र‍िलायंस ज‍ियो (Reliance Jio) ने मोबाइल रिचार्ज के टैर‍िफ की कीमत में इजाफा क‍िया था. लेक‍िन उसके कुछ ही समय बाद कंपनी चुपचाप 999 रुपये वाला प्रीपेड प्लान को वापस लेकर आ गई थी. जुलाई 2024 में इस प्‍लान की कीमत बढ़ाकर कंपनी ने 1,199 रुपये कर दी थी. लेक‍िन नए प्‍लान को कई फायदों के साथ लॉन्‍च क‍िया गया है. सबसे बड़ा बदलाव इसकी वैल‍िड‍िटी को लेकर क‍िया गया है. पहले प्‍लान की वैल‍िड‍िटी कंपनी की तरफ से 84 दिन की दी जाती थी. लेकिन अब इसे बढ़ाकर 98 दिन कर द‍िया गया है. यानी अब इसमें 14 दिन ज्यादा की वैल‍िड‍िटी म‍िलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3GB नहीं आपको म‍िलेगा 2GB डाटा प्रत‍िद‍िन


पहले इस प्‍लान में कंपनी की तरफ से रोजाना 3GB डाटा द‍िया जाता था. लेक‍िन जब प्‍लान री-लॉन्‍च हुआ तो इसे घटाकर 2GB कर द‍िया गया. पूरे प्लान में आपको कुल 192GB डेटा मिलेगा, जो पहले 252GB हुआ करता था. भले ही रोजाना मिलने वाला डाटा कम हो गया है फ‍िर भी 999 रुपये वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा मिलता है. अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं जहां Jio की True 5G सर्विस है और आपके पास 5G फोन है तो आप इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा यूज कर सकते हैं.


100 SMS और अनलिमिटेड कॉल
Jio की तरफ से इस प्लान को 'Hero 5G' प्लान का नाम दिया गया है. यह नाम 349 रुपये वाले प्लान के साथ भी शेयर किया गया है, जो सबसे कम कीमत वाला अनलिमिटेड 5G वाला प्लान है. रिलायंस ज‍ियो के इस प्‍लान में रोजाना 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पहले की तरह म‍िलती है. यानी आप जितना चाहें उतना बात कर सकते हैं और 100 SMS रोजाना भेज सकते हैं. इस मामले में Airtel का 979 रुपये वाला प्लान भी Jio से पीछे नहीं है, उसमें भी यूजर को यही सुव‍िधाएं म‍िलती हैं.


ज‍ियो ने 999 रुपये वाले प्लान को वापस लाकर अच्छा दांव खेला है. यह प्लान उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो थोड़ा कम डाटा के साथ ज्यादा दिन चलने वाला प्लान और अनलिमिटेड 5G सर्व‍िस चाहते हैं.