Apple और Samsung जैसे बड़े कंपनियों ने अपने नए फोन लॉन्च कर दिए हैं, लेकिन OnePlus कंपनी अभी तक अपना सबसे अच्छा फोन लॉन्च नहीं कर पाई है. ऐसा लग रहा है कि कंपनी अक्टूबर में OnePlus 13 लॉन्च करेगी, लेकिन अभी सिर्फ चीन में. कंपनी ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन लोगों का कहना है कि OnePlus इस बार दिसंबर में नहीं, बल्कि जल्दी ही अपना फोन लॉन्च करेगी. कई हफ्तों से इस फोन के बारे में चर्चा हो रही थी. अब कंपनी ने बताया है कि OnePlus 13 फोन ColorOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मीटिंग में, जिसमें ColorOS 15 के फीचर्स के बारे में बात की गई, Oppo ने बताया कि OnePlus 13 फोन में ColorOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, इससे पहले कि यह Oppo Find X8 सीरीज के फोन में आए. इससे ऐसा लग रहा है कि OnePlus 13 फोन Oppo Find X8 सीरीज से पहले ही लॉन्च हो जाएगा.


OnePlus 13: ColorOS 15


ColorOS 15 में दो नए इंजन हैं, जिनका नाम ऑरोरा और टाइड है. ये इंजन बहुत ही नए तरीके से काम करते हैं और इससे यूजर्स को बहुत अच्छा अनुभव मिलेगा. कंपनी का कहना है कि ऑरोरा इंजन बहुत ही तेज़ और स्थिर है.


इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कई नए फीचर्स होंगे, जैसे कि बादलों का चलना, 3D स्पेस में आसानी से ट्रांजिशन करना और बहुत सारे ऐप्स के साथ आसानी से काम करना. ColorOS 15 में टाइड इंजन नाम का एक नया फीचर भी होगा, जो चिप को बहुत ही तेजी से काम करने में मदद करेगा. कंपनी का कहना है कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से फोन बहुत तेज़ हो जाएगा.


OnePlus 13: Leaked specs


अगर लीक्स सही हैं तो OnePlus 13 में कैमरा वाला हिस्सा नया होगा. OnePlus कंपनी पिछले दो फोन में एक जैसा ही डिजाइन दे रही थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस बार कुछ नया करने वाली है. फोन के पीछे का हिस्सा भी नया होगा, जिससे फोन का लुक भी बदलेगा. फोन में 2K रेजोल्यूशन का स्क्रीन होगा, जो आजकल के अच्छे फोन में होता है. इससे वीडियो देखने या गेम खेलने में बहुत अच्छा लगेगा. इस फोन में एक नया फीचर भी हो सकता है, जो उंगलियों के निशान से फोन अनलॉक करने के लिए अल्ट्रासोनिक सेंसर का इस्तेमाल करेगा. यह बहुत तेज़ और सुरक्षित होगा क्योंकि आजकल ज्यादातर फोन में ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर होता है.