OnePlus ने आखिरकार अपने मोस्ट अवेटेड OnePlus 13 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है. यह फोन OnePlus 12 का अगला वर्जन होगा. यह पहला स्मार्टफोन होगा जो Snapdragon 8 Elite चिपसेट पर काम करेगा. इसके लॉन्च से पहले, इसके डिजाइन और कलर ऑप्शन्स के बारे में भी जानकारी मिली है. आइए जानते हैं इस नए फोन के बारे में सभी जरूरी बातें....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

OnePlus 13 launch date


OnePlus 13 स्मार्टफोन चीन में 31 अक्टूबर को लॉन्च होगा. कंपनी ने चीन में इस फोन को पहले से बुक करने की सुविधा भी शुरू कर दी है. लेकिन कंपनी ने अभी तक भारत में इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी है.


OnePlus 13 specs


OnePlus 13 तीन रंगों में आएगा: "व्हाइट डॉन", "ब्लू मोमेंट" और "ओब्सीडियन सीक्रेट". "व्हाइट डॉन" में सिल्क ग्लास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह बहुत ही चिकना दिखता है. "ब्लू मोमेंट" में बेबीस्किन टेक्स्चर है, जो इसे बहुत ही मुलायम बनाता है. "ओब्सीडियन सीक्रेट" में एबोनी वुड ग्रेन ग्लास फिनिश है, जो प्राकृतिक लकड़ी की तरह दिखता है.


कैसा है डिजाइन?


OnePlus 13 में सामने की तरफ एक माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले है, जो कि बहुत ही कर्व्ड है. पीछे की तरफ एक गोल कैमरा मॉड्यूल है, जो कि एक छोटा सा गोलाकार उभार है. इस बार कैमरा मॉड्यूल फोन के फ्रेम में नहीं जुड़ा हुआ है, बल्कि यह अलग से है. इसमें तीन कैमरे और एक LED फ्लैश लाइट हैं जो एक वर्ग के आकार में व्यवस्थित हैं. कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर एक धातु का रिंग है, जो इसे फोन के पीछे के हिस्से से अलग दिखता है.


OnePlus 13 के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ लीक्स से पता चला है कि इसमें एक 6.82 इंच की 2K 120Hz BOE X2 स्क्रीन होगी. यह फोन Snapdragon 8 Elite चिपसेट पर काम करेगा, जो बहुत ही तेज और पावरफुल है. इसमें 24 GB तक LPDDR5x रैम और 1 TB तक UFS 4.0 स्टोरेज हो सकता है. बैटरी की क्षमता 6,000mAh होगी और यह 100W चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग का भी समर्थन करेगा. इसमें एक 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और पीछे की तरफ एक 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा. यह फोन ColorOS 15-आधारित Android 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा और इसमें एक 0916T वाइब्रेशन मोटर और IP69-रेटेड चेसिस भी होगा.