5G Service को लेकर बड़ी खुशखबरी! यूजर्स को मिलने वाले हैं ये 5 बड़े फायदे, हो जाइए आप भी तैयार

5G Service Launch: भारत में 5G सर्विस लॉन्च की जा चुकी है और धीरे-धीरे करके टेलीकॉम कंपनियां इसे शुरू कर रही है, ऐसे में आज हम आपको उन बेनिफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो 5जी सर्विस पूरी तरह से शुरू होने के बाद भारतीय यूजर्स को मिलने वाले हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 08 Oct 2022-1:53 pm,
1/5

आपको बता दें कि जैसे ही 5जी सर्विस पूरी तरह से लागू होती है आपको हाई स्पीड इंटरनेट एक्सपीरियंस मिलने लगेगा, यह एक ऐसी सर्विस है जिसका इंतजार हर किसी को है क्योंकि हाई स्पीड इंटरनेट आज लोगों की जरूरत बन गया और 5 जी सर्विस आने के बाद लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट चलाने का एक्सपीरियंस मिलेगा.

2/5

5जी सर्विस आने के बाद अब कॉलिंग पहले से बेहतर क्वालिटी के साथ होगी और बीच में किसी तरह की रुकावट पेश नहीं करनी होगी क्योंकि 4G नेटवर्क में कई बार कॉलिंग मैं काफी दिक्कत आती थी लेकिन 5G के साथ ऐसी कोई समस्या पेश नहीं आएगी.

3/5

5जी सर्विस के साथ जैसा कि हमने बताया आपको हाई स्पीड इंटरनेट देखने को मिलेगा सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक तगड़ी डाउनलोडिंग स्पीड भी देखने को मिलेगी जो इस सर्विस का एक बड़ा हिस्सा है. 5जी इंटरनेट के साथ यूजर तेजी के साथ हैवी फाइल्स डाउनलोड कर पाएंगे.

4/5

कॉल ड्रॉप की समस्या 4G नेटवर्क में काफी आम रही है और इसने सालों तक यूजर्स को काफी परेशान किया है. 5G नेटवर्क आने के बाद अब यूजर्स को इस समस्या से छुटकारा मिलेगा और कॉलिंग के दौरान अचानक से बिना वजह कोई भी कॉल कट नहीं होगी जो इस सर्विस का एक बड़ा बेनिफिट होने वाला है.

5/5

4g सर्विस के साथ एक बड़ी समस्या यह थी कि कई इलाकों में नेटवर्क पूरी तरह से गायब हो जाता था और कई में काफी अच्छी तरह से आता था लेकिन 5जी सर्विस के आने के बाद आपको हर जगह पर नेटवर्क की बेहतरीन कवरेज मिलेगी जिससे कॉलिंग करना और इंटरनेट चलाना काफी आसान हो जाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link