ये लोकेशन है Wifi के लिए बेस्ट! यहां पर रखते ही तूफान की तरह चलेगा इंटरनेट, आ जाएगा मजा

Wifi Signal Booster: घर में ऐसा कई बार हो जाता है जब वाई-फाई की स्पीड काफी कम हो जाती है और आपको अपने दफ्तर का काम या फिर घर का काम करने में काफी समय लगता है. वाईफाई काम ना करें इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन आप अगर लोकेशन का खेल समझ जाएंगे तो वाईफाई की स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं. आज हम आपको वाईफाई का सिग्नल पढ़ाने के ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनमें आप सिर्फ लोकेशन चेंज करके ही इस समस्या को ठीक कर सकते हैं.

विनीत सिंह Thu, 15 Dec 2022-10:23 pm,
1/5

खिड़कियों के पास वाईफाई लगाने की गलती आपको नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सिग्नल बाहर चले जाते हैं आपको हमेशा घर में अंदर की तरफ से वाईफाई का राउटर रखना है.

 

 

2/5

वाईफाई राउटर पर किसी तरह का कवर करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो इंटरनेट स्पीड पर असर पड़ेगा और आप वाईफाई से काम नहीं ले पाएंगे.

3/5

हमेशा वाईफाई राउटर के एंटीना को ओपन करके रखना चाहिए क्योंकि इससे सिग्नल स्टैंड अच्छी रहती है और अच्छी लोकेशन होने पर पूरे घर में कवरेज मिलती हैं.

 

4/5

आपको अपने वाईफाई राउटर को हमेशा ऊंचाई पर ही रखना चाहिए क्योंकि ऊंचाई से सिगनल स्ट्रैंथ हर कमरे में बराबर रहती है वहीं अगर आपने चले हिस्से पर वाईफाई का रोटर रखते हैं तो इससे सिगनल स्ट्रैंथ सही नहीं रहेंगी.

 

5/5

वाईफाई राउटर को हमेशा खुले एरिया में ही रखना चाहिए जिससे पूरे घर में अच्छी कवरेज में लें और इंटरनेट स्पीड एक जैसी बनी रहे क्योंकि आप अगर किसी एक कमरे में वाईफाई लगाते हैं तो नेटवर्क की समस्या हो सकती है और आपको डाउनलोडिंग करने में या फिर सोशल मीडिया चलाने में काफी समय लगेगा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link