Smartphone में दिखें ये 5 बदलाव तो समझ जाएं हो गया है हैक! भूलकर भी ना छुएं इसे

Smartphone Hacking: स्मार्टफोन में आपको कई बार कुछ अजीबोगरीब बदलाव देखने लगते हैं ऐसे में आपको लगता है कि यह हैंग कर रहा है लेकिन असल में कई बार आपका फोन हैक हो गया होता है और आप इसे नार्मल दिक्कत समझते रहते हैं. अगर आपके स्मार्टफोन के साथ भी कुछ ऐसा अजीबोगरीब हो रहा है तो आप इसे नॉर्मल समस्या समझने की भूल ना करें क्योंकि यह आपके स्मार्टफोन के लिए दिक्कत साबित हो सकता है. आज हम आपको उन बदलावों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर आपके स्मार्टफोन में दिखाई दे तो समझ ले स्मार्टफोन हैक हो चुका है.

विनीत सिंह Wed, 21 Dec 2022-7:13 pm,
1/5

Data Using Automatically Can Be A Reason of Hacking

स्मार्टफोन चलाते समय अगर डाटा इस्तेमाल ना करने के बावजूद भी डाटा खत्म हो जा रहा है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके स्मार्टफोन से जानकारियां ट्रांसफर हो रहे हैं और आपको पता भी नहीं लग रहा है ऐसे में यह हैकिंग का मामला हो सकता है.

2/5

Messages Seen Automatically Can be a Hacking Sign

अगर आप स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपके किसी सोशल मीडिया एप पर अपने आप ही चैट के मैसेज सीन हो जा रहे हैं तो इस बात की संभावना है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो चुका है.

 

3/5

Smartphone Calling Automatically Can Be Hacking Sign

अगर आपके स्मार्टफोन से अचानक कॉल डायल हो जाता है और नंबर किसी खास व्यक्ति को बार-बार लग रहा है तो यह भी हैकिंग का ही उदाहरण हो सकता है ऐसे में आपको करना यह चाहिए कि स्मार्टफोन को तुरंत ही ऑफ कर दें और इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें.

4/5

Notice Smartphone Behaviour Change if Hacked

अगर आप स्मार्ट फोन चला रहे हैं और अचानक से कोई और ऐप खुल जाता है तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि स्मार्ट फोन हैक हो चुका है और आप अगर इसमें कुछ भी करते हैं तो उसकी जानकारी हैकर्स तक पहुंच सकती है.

 

5/5

Smartphone On Off Can Be A Sign of Hacking

अगर आपका स्मार्टफोन काम करते करते अचानक से बंद हो जा रहा है या फिर बार-बार इसकी डिस्प्ले ऑन ऑफ हो रही है तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि यह हैक हो चुका है, ऐसा कई बार कई लोगों के साथ हो चुका है और ऐसे मामलों में आपको अपना स्मार्टफोन ऑफ करके रख देना चाहिए और इसे इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link