Tinder App पर खोलना चाहते हैं अकाउंट तो जान लें नए बदलाव, देने पड़ेंगे ये डॉक्यूमेंट

अगर आप सिंगल हैं और डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder App) पर पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए काम की जानकारी है. टिंडर अब अपने यूजर्स के लिए नियमों में बदलाव करने जा रहा है. आज हम बदलाव होने वाले उन नियमों और आप पर पड़ने वाले असर के बारे में बताएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 18 Aug 2021-6:05 pm,
1/5

अगली तिमाही में रोल आउट हो सकता है फीचर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टिंडर (Tinder App) ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए आईडी वेरिफिकेशन फीचर जारी करने का ऐलान किया है. आने वाली तिमाही में यह फीचर रोल आउट किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि विशेषज्ञों के कहने पर यह कदम उठाया गया है. 

2/5

ऐप पर फर्जीवाड़े से लगेगी रोक

टिंडर (Tinder App) के मुताबिक, यूजर्स को आईडी बनाते समय अपनी पहचान के तौर पर कोई भी एक सरकारी दस्तावेज ऐप पर अपलोड करना होगा. इससे फर्जी नामों से आईडी बनाने या गलत उम्र बताने जैसी घटनाओं पर रोक लगेगी. इससे यूजर्स को भी अपना मैच बनाने में आसानी होगी और फर्जीवाड़े पर रोक लगाई जा सकेगी.

3/5

स्वैच्छिक होंगे नए परिवर्तन

रिपोर्ट के मुताबिक टिंडर डेटिंग ऐप (Tinder App) पर अपना कोई सरकारी दस्तावेज अपलोड करना स्वैच्छिक होगा. यानी इसके लिए यूजर्स को पर कोई बाध्यता नहीं होगी. हालांकि जो लोग ऐप पर अपनी आईडी अपलोड करेंगे, उससे साबित हो जाएगा कि वे लोग फर्जी नहीं है. ऐसे में उन्हें मनचाहा पार्टनर मिलने की संभावना भी ज्यादा हो जाएगी. 

 

4/5

इस देश में लागू हो चुके हैं बदलाव

टिंडर ऐप (Tinder App), इस प्रकार का प्रयोग वर्ष 2019 में जापान में कर चुका है. जहां पर उसे अच्छा रिस्पांस मिला है. वहां पर कंपनी ने यह पुख्ता करने के लिए उसके यूजर्स 18 वर्ष से ऊपर वाले ही हैं. इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या सरकार की ओर से जारी हेल्थ कार्ड की डिटेल ऐप पर अपलोड करना अनिवार्य किया था. माना जा रहा है कि इसी प्रकार का प्रयोग बाकी दुनिया में भी किया जा सकता है. 

5/5

टिंडर को इस ऐप से मिल रही टक्कर

बताते चलें कि डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder App) को Bumble ऐप से कड़ी टक्कर मिल रही है. Bumble ऐप को व्हिटनी वोल्फ हेर्ड ने बनाया है. यह डेटिंग ऐप खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाया गया है. यानी कि इस ऐप के जरिए महिलाएं तय करती हैं कि आखिर उन्हें किसके साथ डेट पर जाना है. इसलिए अब टिंडर भी अपने आपको यूजर्स फ्रेंडली बनाने में जुटा है. (सभी फोटो सांकेतिक)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link