Smartphone में दिखें ये 5 फीचर्स तो ना करें खरीदने की भूल! डूब जाएंगे आपके पैसे

Smartphone Tips: अगर आप एक नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आप स्मार्टफोन में कुछ खास फीचर्स देखने के बाद ही इसे खरीदने का फैसला लेते हैं. हालांकि कई बार जल्दबाजी में आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ ऐसे फीचर्स देखने को मिल जाते है जो आपकी जरूरत के अनुरूप नहीं रहते हैं. ऐसे में आपको लगता है कि पैसे खर्च करना बेकार हो गया है. अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि कैसे एक दमदार स्मार्टफोन खरीदा जाए तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद आपको पता चल जाएगा कि स्मार्टफोन में आखिर कौन से फीचर्स नहीं होने चाहिए.

विनीत सिंह Mon, 06 Mar 2023-5:24 pm,
1/5

आपको कभी भी ऐसा स्मार्टफोन नहीं खरीदना चाहिए जिसमें 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट हो क्योंकि इसकी वजह से डिस्प्ले काफी स्लो हो जाती है.  

2/5

स्मार्टफोन के रियर साइड में कम से कम 50 मेगापिक्सल का कैमरा होना ही चाहे क्योंकि इससे कम का कैमरा आपको एक नेक्स्ट लेवल फोटोग्राफी एक्सपीरियंस ऑफर नहीं करेगा.

3/5

आप जो भी स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं उसमें अगर आपको 5000 mAh से कम बैटरी दी जा रही है तो आपको उसे खरीदने का आइडिया ड्राप कर देना चाहिए. 

 

4/5

स्मार्टफोन का डिस्प्ले अगर आईपीएस एलसीडी वाला है तो इसे खरीदने से आपको बचने की जरूरत है क्योंकि इसकी ब्राइटनेस काफी कम होती है और ये आउटडोर में आपको नजर भी नहीं आती है. 

5/5

आपको ऐसा स्मार्टफोन खरीदने से बचना चाहिए जिसमें आपको माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट देखने को मिल जाता है. माइक्रो यूएसबी पोर्ट वाले स्मार्टफोन बेहद ही स्लो चार्जिंग सपोर्ट करते हैं और और अब धीरे-धीरे ऐसे फोन मार्केट से गायब भी हो चुके हैं क्योंकि अब लोग यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ स्मार्टफोन खरीद रहे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link