WhatsApp ला रहा है नया फीचर, आपका फोन कभी नहीं होगा Hang!

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक बार फिर अपने यूजर्स को सरप्राइज करने की तैयारी की है. इस वक्त कंपनी वॉट्सऐप के मोस्ट अवेटेड फीचर पर काम कर रही है, जो हमेशा की ही तरह यूजर्स के बेहद काम आएगा. इस नए फीचर की खासियत होगी कि ये आपके फोन की स्टोरेज को कभी फुल नहीं होने देगा. 90 दिन बाद सभी मैसेज ऑटमैटिक्ली ही डिलीट हो जाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 19 Aug 2021-7:56 pm,
1/5

खुद गायब हो जाएंगे वॉट्सऐप मैसेज

फेसबुक के स्वामित्व वाला वॉट्सऐप अब कथित तौर पर इसी तरह के अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें 90 दिनों के बाद आपके मैसेज खुद गायब हो जाएंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार, 'अब यूजर्स को बार-बार मैसेज की वजह से स्टोरेज फुल होने की परेशानी नहीं होगी. अब एक बार देखे जाने के बाद मैसेज अपने आप गायब हो जाएगा.

2/5

अभी सिर्फ एंड्राइड पर उपलब्ध

इसी तरह, इसका लेटेस्ट बीटा बिल्ड (Beta Build) 90 दिनों के गायब होने वाले मैसेज की सुविधा लाता है. जिसमें लगभग तीन महीने के बाद मैसेज भी हटा दिए जाएंगे, यह जोड़ा गया है. अभी के लिए यह बीटा बिल्ड वर्जन 2.21.17.16 में उपलब्ध है, जो एंड्राइड पर रन करता है.

3/5

कभी हैंग नहीं होगा आपका फोन!

दरअसल, कम RAM वाले फोन में अक्सर वॉट्सऐप चलाने पर स्टोरेज फुल होने की शिकायत रहती है, जिससे फोन हैंग करने लगता है. लेकिन वॉट्सऐप के इस फीचर की मदद से आपके फोन की स्टोरेज अपने आप खाली होती रहेगी. इससे आपका फोन कभी हैंग नहीं करेगा.

4/5

24 घंटे या 90 दिन? आप फैसला लें

वाबीटाइनफो की रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट भी साझा किए गए हैं, जिसमें एक नया मेनू दिखाया गया है जो यूजर्स को उनके 'गायब मैसेज' को अनुकूलित (customized) करने देता है. यह मेनू 90 दिन, 7 दिन, 24 घंटे, या सुविधा को पूरी तरह से बंद करने के ऑप्शन उपलब्ध कराता है. इसका मतलब है कि आप अपने फोन के मैसेज को कब तक देखना चाहते हैं, ये आप डिसाइड कर सकते हैं.

5/5

कब रोल आउट होगा वॉट्सऐप का नया फीचर

हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस फीचर को लाइव वॉट्सऐप बिल्ड (LIVE WhatsApp Build) के लिए कब रोल आउट किया जाएगा. क्योंकि कंपनी को वाइड यूजर बेस के लिए जारी किए जाने से कई हफ्तों या महीनों पहले भी फीचर्स का टेस्ट करना होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link