इन 5 वजहों से जरूरी है हाई रिफ्रेश-रेट वाली डिस्प्ले, नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले जरूर जान लें

High Refresh Rate: अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको इसके डिस्प्ले के बारे में जरूर पता होना चाहिए क्योंकि इसके डिस्ले में एक खासियत ऐसी होती है जिसे देखे और जाने बगैर खरीदना आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकता है.

विनीत सिंह Thu, 17 Nov 2022-5:36 pm,
1/5

हाई रिफ्रेश रेट मल्टी-टास्किंग को बेहद ही आसान बना देता है जबकि लो रिफ्रेश रेट होने पर मल्टी टास्किंग करना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो हाई-रिफ्रेश रेट के साथ ही स्मार्टफोन खरीदें.

2/5

अगर आपको स्मार्टफोन के हैंगिंग इशूज को कम रखना है तो आपको सबसे पहले स्मार्टफोन खरीदते समय इसके हाई-रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को चुनना है इससे हैंगिग नहीं होगी और स्मार्टफोन चलाने में आपको काफी मजा आएगा.

3/5

शायद आपको ये जानकारी नहीं होगी कि हाई रिफ्रेश रेट होने से आपको सोशल मीडिया या अन्य ऐप्स चलाने में काफी आसानी होती है लेकिन रिफ्रेश रेट कम है तो आपको सोशल मीडिया पर मजा नहीं आएगा.

4/5

स्मार्टफोन के डिस्प्ले का हाई रिफ्रेश रेट गेमिंग को भी बेहद आसान बनाता है और अगर रिफ्रेश रेट 90 से 120 Hz है तो गेमिंग का तगड़ा एक्सपीरियंस मिलेगा.

5/5

हाई रिफ्रेश रेट आपके स्मार्टफोन की डिस्प्ले को काफी स्मूद और फास्ट बनाता है, अगर आपके स्मार्टफोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है तो ये मानकर चलिए कि ये काफी ज्यादा स्लो होगी और स्मार्टफोन चलाने में आपको मजा नहीं आएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link