Dark Mode ("Night Mode " के रूप में भी जाना जाता है) एक सेटिंग है जो ऐप की कलर स्कीम को एक डार्क कलर बैकग्राउंड में बदल देती है. इसे बेडटाइम मोड के रूप में भी जाना जाता है, डार्क मोड डिस्प्ले सेटिंग को आंखों के लिए अच्छा माना जाता है. हालांकि इसकी किसी आधिकारिक रिसर्च में पुष्टि नहीं हुई है, कुछ रिपोर्टों का दावा है कि यदि आप नाइट एनवायरमेंट में डार्क मोड वाले ऐप का उपयोग कर रहे हैं तो यह मोड विशेष रूप से उपयोगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डार्क मोड अब सभी पॉपुलर ऐप जैसे व्हाट्सऐप, फेसबुक, स्नैपचैट और अन्य पर उपलब्ध है. यहां हम आपको बताएंगे कि आप स्नैपचैट के एंड्रॉयड ऐप पर डार्क मोड का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.


Google Offer: गूगल इन यूजर्स के अकाउंट में डायरेक्ट ट्रांसफर कर रहा 201 रुपये, जानिए आपको मिलेंगे कि नहीं


How to Enable Dark Mode in Snapchat


सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं.


अब Display & Brightness टैप पर जाएं.


अब Dark Mode settings ऑप्शन पर जाएं.


अब Dark mode for third-party apps पर टैप करें.


अब Snapchat पर टैप करें. अब आपके सामने turn on का पॉपअप मेन्यु आएगा. 


अब आपके Snapchat के लिए डार्क मोड फीचर ऑन हो गया है.


boAt ने लॉन्च की सस्ती Calling Smartwatch, पानी में भी नहीं होगी खराब; फीचर्स जानकर खरीदने का करेगा मन


ज्यादातर यूजर्स देखेंगे कि डार्क कलर की थीम पर स्विच करने के बाद उनके डिवाइस की बैटरी थोड़ी देर तक चलती है. लाइटर थीम का उपयोग करने से डार्क कलर की थीम का उपयोग करने की तुलना में ज्यादा बैटरी लाइफ मिलती है, इसलिए यह ज्यादा बैटरी लाइफ पाने के तरीकों में से एक है.


आपको बता दें कि स्नैपचैट ने अपने मौजूदा स्नैप मैप में एक नई मैप लेयर जोड़ी है. इसे रेस्टोरेंट रिव्यू साइट-द इनफैचुएशन के साथ मिलकर बनाया गया है. इस समझौते के स्नैपचैट को रेस्टोरेंट रिव्यू सुविधा मिलती है और यूजर सीधे स्नैपचैट ऐप पर रेस्टोरेंट का रिव्यू देख सकते हैं. यूजर अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट को शेयर और बुकमार्क भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी जरूरत के हिसाब से जन्मदिन, बिजनेस मील्स जैसे फिल्टर लगाकर भी रेस्टोरेंट सर्च कर सकते हैं.


लाइव टीवी