Spotify का सब्सक्रिप्शन महंगा हो रहा है. अब आपको ज्यादा पैसे देने होंगे ताकि आप Spotify पर म्यूजिक सुन सकें. रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही सब्सक्रिप्शन प्राइस में इजाफा हो सकता है. भारत में इसका असर भी हो सकता है, लेकिन अभी तक इसकी जानकारी नहीं है. यूएस में Spotify के सब्सक्रिप्शन प्राइस में 1 डॉलर का इजाफा हो गया है, जो करीब 80 रुपये है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितना होगा मंथली चार्ज
यूएस में मौजूदा वक्त में मंथली एड फ्री सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 9.99 डॉलर देने पड़ते थे. लेकिन अब उन्हें 10.99 डॉलर देने होंगे. इसका मतलब है कि आपको महीने भर में 900 रुपये ज्यादा देने होंगे. पहले कई म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनियों ने अपनी कीमतों में इजाफा किया था, लेकिन उस समय Spotify ने इसमें शामिल नहीं हुआ था.


ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान के बारे में
वॉल स्ट्रीट जनरल के अनुसार, स्पॉटिफाई यूएस में अगले हफ्ते सब्सक्रिप्शन प्लान में इजाफे का ऐलान कर सकता है. वर्तमान में स्पॉटिफाई ने कई तरह के सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किए हैं, जिसमें एक फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान भी शामिल है, जिसमें आपको विज्ञापन देखना होता है.


मिलेंगे 80 मिलियन सॉन्ग्स
स्पॉटिफाई प्लेटफ़ॉर्म पर 80 मिलियन से ज्यादा गाने, पॉडकास्ट और ऑडियो बुक उपलब्ध हैं. फ्री प्लान में गानों को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. पेड सब्सक्रिप्शन में ऑफलाइन मोड में गाने सुनने की सुविधा होती है. स्टूडेंट्स को स्पॉटिफाई के प्रीमियम प्लान पर 4 साल के लिए 50% डिस्काउंट दिया जा रहा है.