Apple के एक फैन ने Apple के फाउंडर दिवंगत स्टीव जॉब्स की सैंडल के पेयर के लिए $218,000 (1,77,50,660 रुपये) से अधिक का भुगतान किया है. स्टीव जॉब्स इस पुरानी सैंडल में अभी भी उनके पसीने के धब्बे हैं. गुमनाम रहने वाले खरीदार ने जूलियन हाउस द्वारा आइकन और आइडल: रॉक 'एन' रोल नीलामी के माध्यम से पुराने सैंडल खरीदे। सैंडल NFC के साथ भी आते हैं. ऑक्शन हाउस का कहना है कि पुराने स्टीव जॉब्स सैंडल को जॉब्स के पूर्व हाउस मैनेजर मार्क शेफ ने बचाया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैंडल को खरीदा 1.77 करोड़ में


बताया जाता है कि शेफ ने एप्पल के को-फाउंडर के घर में काम करने के दौरान कूड़ेदान से सैंडल उठाए थे. उनके मुताबिक, Steve Jobs इन सैंडल्स को घर में पहनते थे. ऑक्शन हाउस ने बीरकेनस्टॉक सैंडल की अपनी उम्मीद को $60,000 (48,88,533 रुपये) पर आंका था, लेकिन इसने $218,750 की अंतिम कीमत के साथ ऐसी उम्मीद को लगभग चौगुना कर दिया. 


Apple के सह-संस्थापक से संबंधित बीरकेनस्टॉक सैंडल की उल्लेखनीय खरीद ने फिर से एक Apple पंथ के अस्तित्व के पर्सपेक्टिव को हवा दी है. एक तथ्य के लिए, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक बेहेमोथ ने लाखों लोगों को अत्याधुनिक आईफोन, लैपटॉप, स्मार्टवॉच और अन्य तकनीकी डिवाइस के साथ अपनी छत्रछाया में खींचा था.


कहा जा रहा था कि जॉब्स के निधन के बाद Apple का भविष्य अच्छा नहीं होगा. लेकिन साल दर साल कंपनी ने नई ऊचाइयों को छुआ और लगातार अपने फैन्स को बढ़ाते रहा. उन्होंने आईफोन में कई बदलाव किए, जिन्हें लोगों ने पसंद किया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर