T20 World Cup India: गूगल के CEO सुंदर पिचाई क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम को सपोर्ट करते रहते हैं. शनिवार को भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीतकर दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया. 7 विकेट से जीतकर दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया. क्रिकेट फैंस के लिए यह दिल खुश कर देने वाली खबर थी. टीम इंडिया के मैच जीतते ही फैंस ने जश्न बनाना शुरू कर दिया. CEO सुंदर पिचाई भी क्रिकेट के फैन हैं. उन्होंने भी भारत की T20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत पर खुशी जताई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

T20 World Cup में भारत की जीत पर सुंदर पिचाई ने X पर लिखा 


फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर सुंदर पिचाई ने लिखा कि "क्या शानदार मैच था! सांस लेना भी मुश्किल हो गया था. यही तो असली खेल का कमाल है." उन्होंने आगे लिखा "बधाई हो भारत, आप वाकई जीत के हकदार थे! दक्षिण अफ्रीका ने भी कमाल का खेल दिखाया. शानदार वर्ल्ड कप!"


पिचाई ने फॉलोअर के मजेदार कमेंट का भी जवाब दिया


वैसे तो सुंदर पिचाई आमतौर पर सोशल मीडिया पर कमेंट्स का जवाब नहीं देते, लेकिन इस बार उन्होंने एक फॉलोअर के कमेंट का जवाब दिया. उनके फॉलोअर ने लिखा था कि "जब भी मैं मैच नहीं देखता, भारत जीत जाता है. मैंने इस बार भी जानबूझकर मैच नहीं देखा. अब क्या करूं सुंदर?" इस पर सुंदर पिचाई ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया कि "धन्यवाद कि आपने नहीं देखा! :)"


इससे पहले, टूर्नामेंट की शुरुआत में पिचाई ने अपनी खुशी जाहिर की थी कि दुनिया भर में क्रिकेट तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. उन्होंने X पर लिखा था कि "इस साल T20 वर्ल्ड कप में कई टीमें हिस्सा ले रही हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली टीमों को भी शुभकामनाएं दी थीं. ये देखकर बहुत खुशी हो रही है कि मेरा पसंदीदा खेल दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है. 


Microsoft के CEO सत्या नडेला ने भी दी बधाई 


भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला ने भी बधाई दी. उन्होंने कहा kf "क्या शानदार फाइनल था. बधाई हो भारत, और दक्षिण अफ्रीका ने भी शानदार खेल दिखाया. बहुत शानदार वर्ल्ड कप रहा... वेस्टइंडीज और अमेरिका में भी ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट होना चाहिए."