Swiggy ने चार साल बाद फिर से घर का बना स्वाद देने वाली सर्विस शुरू कर दी है. इसे Swiggy Daily कहते हैं. ये सर्विस लोगों को किफायती दाम में घर जैसा बना हुआ खाना देगी. Swiggy ने 2019 में ये सर्विस शुरू की थी लेकिन कोरोना लॉकडाउन के दौरान कम डिमांड की वजह से बंद कर दी थी. अब Swiggy Daily वापस आ गई है और ये आपको 3 दिन से लेकर पूरे महीने तक के सब्सक्रिप्शन प्लान देती है. ये कदम उन लोगों को ध्यान में रखकर उठाया गया है जो स्वादिष्ट और किफायती खाने के ऑप्शन ढूंढ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिर क्यों लाए ये प्लान


Moneycontrol के मुताबिक, '2020 के बाद से Swiggy कंपनी काफी ज्यादा बेहतर हो गई है. खाने पहुंचाने का तरीका और खर्च कम करने के मामले में ज्यादा कुशलता हासिल कर ली है. Swiggy को लगता है कि Daily जैसी सर्विस काफी फायदेमंद हो सकती है. इस सर्विस के जरिए वो खासतौर पर पेइंग गेस्ट वाले, हॉस्टल में रहने वाले और ऑफिस जाने वालों को घर जैसा खाना पहुंचाना चाहते हैं.'


क्या है Swiggy Daily?


स्विगी अब 'स्विगी डेली' नाम से एक नई सर्विस दे रही है. इसमें आप घर का बना स्वादिष्ट खाना पा सकते हैं. ये खाना होटल का नहीं बल्कि घर के रसोइयों या छोटे रेस्टोरेंट्स से बनकर आता है. आप अपनी पसंद के हिसाब से शाकाहारी या मांसाहारी खाना चुन सकते हैं. साथ ही आप 3 दिन से लेकर पूरे महीने तक के सब्सक्रिप्शन प्लान में से भी अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान ले सकते हैं.


स्विगी डेली में मिलने वाला खाना ताजी चीज़ों से बनता है और इसे बनाने में घर जैसी रेसिपी का इस्तेमाल किया जाता है. इससे आप हेल्दी और टेस्टी खाना खा सकते हैं और आपको खाना बनाने की झंझट भी नहीं उठानी पड़ेगी. स्विगी इस बात का ध्यान रखता है कि खाना अच्छा और साफ सुथरा हो और समय पर आप तक पहुंचे.


क्यों किया गया था बंद?


लॉकडाउन के कारण पहले स्विगी डेली बंद कर दी गई थी कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में कम मांग के कारण. इस दौरान, लोगों की आदतों और पसंद में काफी बदलाव आया, जिसके चलते स्विगी डेली जैसी कुछ सेवाओं की मांग कम हो गई. इसलिए, स्विगी ने कुछ समय के लिए इस सेवा को बंद करने का फैसला किया.