Twitter में कल यानी 1 अप्रैल से एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. कल से ट्विटर ब्लू की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए खातों से विरासत सत्यापित बैज को हटा देगा, जिसे आमतौर पर ब्लू टिक के रूप में जाना जाता है. पिछले साल ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने कई बड़े बदलाव किए. जैसे लंबे-चौड़े ट्वीट्स (280 वर्णों से अधिक) और ट्वीट्स को पूर्ववत / संपादित करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाद में सब्सक्रिप्शन को और आकर्षक बनाने के लिए मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन ब्लू टिक को बंडल कर देगा. यानी यूजर अब अपना मोबाइल नंबर प्रदान करने के अलावा मासिक शुल्क का भुगतान करके प्लेटफ़ॉर्म पर सत्यापित हो सकते हैं.


ट्विटर पर ऐसे बचाएं वेरिफाइड स्टेटस


कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि एलन मस्क अप्रैल फूल बना रहे हैं. क्योंकि 1 अप्रैल से यह निर्णय लिया जाना है. यदि कंपनी अपने निर्णय पर अड़ी रहती है, तो लीगेसी खाते ब्लू टिक मार्क को हटा देंगे. अपनी वेरिफाइड स्टेटस को बचाने के लिए, अभी जो एकमात्र तरीका मौजूद है वह ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना है. एंड्रॉइड फोन या आईफोन पर इसकी कीमत 900 रुपये है. यदि आप वेब के माध्यम से सदस्यता लेते हैं, तो लागत घटकर 650 रुपये हो जाती है.


twitter blue subscription: भारतीय यूजर्स को देने होंगे इतने रुपये


कंपनी के नए एलन मस्क ने कुछ महीने पहले घोषणा की थी कि ट्विटर ब्लू फ्री नहीं रहेगा. इसके लिए लोगों को पैसा देना होगा. हर देश में अलग-अलग कीमत रखी गई है. भारत में ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे, जो साल के 7,800 रुपये होते हैं. वहीं वार्षिक प्लान भी है, जहां आप 12 परसेंट की बचत कर सकते हैं. यहां आपको साल भर के लिए ब्लू टिक एक बार में 6,800 रुपये देने होंगे. इसकी कीमत हर महीने 566.67 रुपये होती है. यानी हजार रुपये की बचत होगी. 


Twitter Blue Benefits


ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने पर कई बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे. नीचे जानते हैं क्या-क्या


- लंबे ट्वीट्स: ट्वीट, रिप्लाई और कोट लिखने के लिए 4 हजार कैरेक्टर्स दिए जाएंगे.
- एडिट ट्वीट: अगर कोई ट्वीट किया है, तो उसको 30 मिनट में 5 बार एडिट किया जा सकेगा.
- 1080p वीडियो अपलोड: यूजर फुल एचडी क्वालिटी वीडियो को शेयर कर सकेंगे.
- See Half Ads: ट्विटर ब्लू यूजर्स को आधे विज्ञापन नजर आएंगे. लेकिन इस फीचर को मिलने में थोड़ा समय लग सकता है.
- ट्वीट्स को रखा जाएगा ऊपर: वेरिफाइड यूजर्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जो स्कैम और स्पैम से लड़ने में मदद करेगा.