Twitter के पेड सब्सक्रिप्शन फीचर के डेवपमेंट के साथ-साथ हैकर्स द्वारा फ्रेश फिशिंग कैम्पेन में वृद्धि हुई है. एक दिन पहले, ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने यूजर्स के अकाउंट्स में ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर मासिक मूल्य की घोषणा की. मस्क के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक ब्लू टिक आपको लगभग $8 प्रति माह चलाएगा. दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने एक ट्वीट में कहा कि प्रत्येक देश की 8 डॉलर मासिक फीस परचेंजिंग पॉवर पारिटी के अनुसार समायोजित की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्विटर की नई वेरिफिकेशन आवश्यकताओं का अनावरण यूजर्स के लिए सुरक्षा जोखिम में बदल गया है. टेकक्रंच राइटर जैक व्हिटेकर के अनुसार, लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, निरंतर वेरिफिकेशन गड़बड़ी अब एक साइबर सुरक्षा समस्या है.


यूजर्स को किया जा रहा गुमराह


जैक व्हिटेकर ने एक ट्वीट में कहा, 'निरंतर ट्विटर वेरिफिकेशन एक सुरक्षा मुद्दा बनता जा रहा है. ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ लोगों को क्रूड फिशिंग ईमेल प्राप्त हो रहे हैं, जो प्राप्तकर्ताओं को उनकी ट्विटर लॉगिन जानकारी प्रदान करने के लिए गुमराह करने के लिए डिजाइन किए गए हैं.'


टेकक्रंच के अनुसार, फिशिंग ईमेल, ट्विटर यूजर्स को उनके यूजर नाम और पासवर्ड को हमलावर से संबंधित वेबसाइट पर दर्ज करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसे ट्विटर सहायता फॉर्म की तरह दिखने के लिए सेट किया गया है. अपनी वेरिफिकेशन स्टेटस को न खोएं, एडिटर को "ट्विटर चेतावनी" शीर्षक वाला ईमेल मिला है. अपनी फ्री वेरिफिकेशन स्टेटस न खोएं, दुर्भावनापूर्ण विषयों वाले ईमेल के विषय में एक विस्तृत पंक्ति पढ़ें.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर