Elon Musk का प्लान अब एक्जीक्यूट होने जा रहा है, ट्विटर पर यूजर्स से पैसा लेकर ब्लू टिक देगा. कंपनी ट्विटर ब्लू के लिए यूजर से हर महीने 7 डॉलर (भारत में 570 रुपये) लेगी और रिटर्न में उनको वेरिफिकेशन बैज और कम ऐड दिखाएगी. नई घोषणा के मुताबिक, ट्विटर यही चीजें देने के लिए iPhone यूजर्स से 11 डॉलर (भारत में 900 रुपये) देने होंगे. आइए जानते हैं डिटेल में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Twitter Blue के लिए iPhone यूजर्स को देना होगा 11 डॉलर


ट्विटर आईफोन यूजर्स से ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 11 डॉलर चार्ज करने की प्लानिंग कर रहा है, वो इसलिए ताकि ऐप्पल इन-ऐप परचेज से 30 परसेंट को कम्पंसेट किया जा सके. बता दें, वेब के लिए यूजर्स को 7 डॉलर देना होगा. इससे हो सकता है कि वेब सब्सक्रिप्शन की तदाद बढ़े. हालांकि अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है. इसलिए कहना मुश्किल है कि इसके आने वाले वक्त में क्या परिणाम होंगे. 


ट्विटर शुक्रवार को ट्विटर ब्लू को फिर से लॉन्च करने की प्लानिंग बना रहा है. बीच में यह सदस्यता रोक दी गई थी. 1 महीना होने को आ रहा है और ट्विटर ब्लू अभी तक अवेलेबल नहीं है. अब उम्मीद की जा रही है कि नई सुविधाओं के साथ ट्विटर ब्लू आने वाला है. अब बैज अलग-अलग रंग में नजर आएगा. कॉर्परेशन, गवर्नमेंट अकाउंट्स और पर्सनल अकाउंट के बैज अलग-अलग रंग के होंगे. हो सकता है कि न्यू अकाउंट्स के लिए यूजर नेम चेंज करने को कहे. 


ट्विटर ब्लू के लिए साइन-अप करने का तरीका


- सबसे पहले ऐप या ट्विटर डॉट कॉम ओपन करें और प्रोफाइल मेन्यू पर नेविगेट करें.
- ट्विटर ब्लू को सिलेक्ट करें.
- Subscribe for $/year button को सिलेक्ट करें.
- इसके बाद ट्विटर ब्लू के सब्सक्राइबर बन जाएंगे.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं