Vodafone-Idea Recharge: वोडाफोन-आइडिया ने ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने और यूजर बेस बनाने के लिए हाल ही में अपना 549 रुपये की धांसू प्रीपेड प्लान मार्केट में लॉन्च किया था जिसमें यूजर्स को बेनिफिट्स की भरमार मिला करती थी. ये रिचार्ज प्लान पूरे 180 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता था. जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब अपने इस रिचार्ज प्लान को अपने पोर्टफोलियो से हटा दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्लान को कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों से ही गायब कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वोडाफोन-आइडिया ने इस प्रीपेड प्लान को हटाने के पीछे का कोई कारण नहीं बताया है. हालांकि इस फैसले को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. 549 रुपये का प्रीपेड प्लान 549 रुपये के टॉकटाइम के साथ 180 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है. इसमें यूजर्स को कोई ओटीटी बेनिफिट, फ्री एसएमएस, अनलिमिटेड कॉलिंग या डेटा ऑफ़र पर नहीं किया जाता था. इस चीज को भी रिचार्ज प्लान बंद करने का कारण माना जा रहा था. 
क्या है VI के इस रिचार्ज प्लान की 


Vi का 549 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अब देशभर के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. प्लान की खासियत इसकी वैलिडिटी है. यह प्लान उन ग्राहकों के लिए है जो ज्यादा वेरिडिटी पाना चाहते हैं और डेटा की जरूरत नहीं होती है. यह उस तरह का अनलिमिटेड बेनिफिट प्लान नहीं है, जिसे यूजर्स अब सब्सक्राइब करने के आदी हैंत यह एक ऐसा प्लान है जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक वॉयस कॉलिंग मिनट के लिए एक निश्चित दर से शुल्क लेगा और इसमें केवल 1 जीबी डेटा है. आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में....


Vodafone Idea Rs 549 Plan


Vodafone Idea का 549 रुपये वाला प्लान 180 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान के साथ कुल 1GB डेटा मिलता है. अतिरिक्त डेटा पाने के लिए आपको डेटा वाउचर की सदस्यता लेनी पड़ती थी. राष्ट्रीय के साथ ही स्थानीय कॉलों पर 2.5 पैसे/सेकेंड की दर से शुल्क लिया जाएगा. प्लान में आपको 549 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा.


यह उन यूजर्स के लिए बेहतरीन प्लान था जो अपने सेकंडरी सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं. Vodafone Idea ने चुपचाप इस प्लान को अपने प्रीपेड ऑफर के वैलिडिटी सेक्शन में जोड़ दिया है. अब इस रिचार्ज प्लान को बिना जानकारी दिए हुए हटा भी दिया गया है.